पॉवर प्लांट में टरबाइन जेनरेटर यूनिट का ऊर्जा मंत्री ने किया उद्घाटन ..

मंत्री ने परियोजना कार्यों की प्रगति पर संतोष व्यक्त किया एवं परियोजना को वर्तमान स्वरूप तक लाने में परियोजना प्रबन्धन के अथक प्रयासों की सराहना की. उन्होंने सभी सम्बन्धित पक्षों को परियोजना निर्माण कार्य को निर्धारित समयावधि में गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने हेतु जरूरी निर्देश भी दिए.





- जन आशीर्वाद यात्रा के तहत चौसा पॉवर प्लांट का निरीक्षण करने पहुंचे थे ऊर्जा मंत्री
- पॉवर प्लांट स्थापना के कार्यों से दिखे संतुष्ट 

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: भाजपा की जन आशीर्वाद कार्यक्रम के तहत चौसा पहुंचे केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आर के सिंह ने 1320 मेगा वॉट थर्मल पावर का निरीक्षण किया. इस अवसर पर उनके द्वारा परियोजना के कोल हैण्डलिंग प्लान्ट के निर्माण कार्य तथा टर्बाईन जेनेरेटर की पहली यूनिट के राफ्ट कॉनक्रटिंग कार्य का उद्घाटन भी किया गया. उन्होंने परियोजना के कार्यों पर संतोष व्यक्त किया, साथ यह कहा कि हरित ऊर्जा के क्षेत्र में हमारा देशआगे बढ़ रहा है.

केन्द्रीय मंत्री ने परियोजना कार्यों की प्रगति पर संतोष व्यक्त किया एवं परियोजना को वर्तमान स्वरूप तक लाने में परियोजना प्रबन्धन के अथक प्रयासों की सराहना की. उन्होंने सभी सम्बन्धित पक्षों को परियोजना निर्माण कार्य को निर्धारित समयावधि में गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने हेतु जरूरी निर्देश भी दिए. टर्बाईन जेनेरेटर का किया उद्घाटन इस अवसर पर केन्द्रीय ने परियोजना के कोल हैण्डलिंग प्लान्ट के निर्माण कार्य तथा टर्बाईन जेनेरेटर की पहली युनीट के राफ्ट कॉनक्रटिंग कार्य का शुभारम्भ भी किया. 

मौके पर एसजेवीएन के अधिकारियों के द्वारा बताया गया कि झारखण्ड स्थित मगध - आम्रपाली खदानों से आयातित कोयले को कोल इण्डलिंग प्लान्ट में ही प्लान्ट चलाने के लिए ईंधन के रूप में प्रसंस्कृत किया जाएगा. 660 मेगावाट की दो टर्बाईन में से पहली यूनिट की कमिशनिंग जून 2023 में निर्धारित है तथा दूसरे यूनिट को जनवरी 2024 में चालू कर दिया जाएगा. एसजेवीएन की ओर से वित्त निदेशक ए के सिंह,  विद्युत निदेशक सुशील शर्मा,  परियोजना के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजीव सूद तथा मुख्य वित्त अधिकारी एस एल शर्मा, स्थानीय अधिकारी रथीन्द्र नाथ बनर्जी उपस्थित थे. 










Post a Comment

0 Comments