मानवता के रक्षार्थ संक्रमण रोधी नियमों के साथ मनेगा मोहर्रम ..

बैठक में शांति समिति के सभी सदस्यों से त्योहार के आयोजन को लेकर सदस्यों के साथ चर्चा की गई. इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल के तहत मोहर्रम मनाने की बात कही गई. बैठक की अध्यक्षता अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय ने की.

 





- शांति समिति की बैठक में सर्वसम्मति से लिया गया निर्णय
- सार्वजनिक रूप से नहीं रखा जाएगा ताज़िया

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: आगामी त्योहार मोहर्रम के आयोजन को लेकर अनुमंडल स्तरीय शांति समिति की बैठक का आयोजन सोमवार को किया गया. बैठक में शांति समिति के सभी सदस्यों से त्योहार के आयोजन को लेकर सदस्यों के साथ चर्चा की गई. इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल के तहत मोहर्रम मनाने की बात कही गई. बैठक की अध्यक्षता अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय ने की. मौके पर एसडीपीओ गोराख राम भी मौजूद थे.




बैठक के दौरान सभी सदस्यों के द्वारा सर्वसम्मति से यह निर्णय हुआ कि मोहर्रम में सामूहिक रूप से ताजिया जुलूस नहीं निकाला जाएगा. लोग अपने घर पर ही पूर्व वर्ष की भांति ताजिया रखेंगे और जिन्होंने अभी ताजिया का निर्माण नहीं किया है वह नया ताजिया नहीं बनाएंगे. ताजिया के लिए बनाया गया मंच या चबूतरा जहां है वहां पर सार्वजनिक रूप से ताजिया नहीं रखा जाए जिससे लोगों की भीड़-भाड़ से बचा जा सके. जेल के पीछे अवस्थित मस्जिद के पास पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी कोई मेला आयोजित नहीं किया जाएगा. कर्बला के लिए दो तीन सदस्य मिट्टी इत्यादि लेने जाएंगे उसी तरह से ताजिया का पहलाम भी होगा, किंतु सार्वजनिक रूप से ताजिया का जुलूस नहीं निकलेगा और खेल और ताजिया का प्रदर्शन नहीं किया जाएगा.


बैठक के दौरान सामाजिक कार्यकर्ता सह वार्ड संख्या 10 के पूर्व पार्षद डॉ निसार अहमद, नगर परिषद के सिटी मैनेजर असगर अली, रेडक्रॉस के सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी, जदयू नेत्री लता श्रीवास्तव, संजय सिंह राजनेता, समाजवादी नेता अश्विनी कुमार वर्मा, कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष बजरंगी मिश्रा, साहित्यकार रामेश्वर प्रसाद वर्मा, पीडीएस दुकानदार संघ के अध्यक्ष श्री कृष्ण चौबे तथा डॉ मनोज यादव, यातायात प्रभारी अंगद सिंह समेत कई लोग मौजूद रहे.






Post a Comment

0 Comments