सड़क निर्माण के लिए घंटों रोका परिचालन ..

कहा कि इस रास्ते से दर्जनभर गांव के लोग मुख्यालय पर काम के लिए प्रतिदिन आते हैं. साथ ही अस्पताल में इलाज के लिए भी आते हैं। संपर्क मार्ग नहीं होने से तिलकु राय के डेरा गांव से ही लोगों को जैसे तैसे रोगियों को टांग कर अस्पताल पहुंचाया जाता है.




- 12 बजे से 2:45 तक जाम रहा कोचस-बक्सर मुख्य मार्ग
- कहा, कई गांवों को जोड़ने वाली सड़कों पर लगा है पानी, केवल वादा करते हैं जनप्रतिनिधि
- महिला नेत्री ने कहा, पानी में प्रवेश कर आवागमन से बन जाती है शर्मनाक स्थिति

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: प्रखंड मुख्यालय स्थित बक्सर-कोचस मुख्य मार्ग पर बस स्टैंड के पास सुहलदेव भारतीय समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सड़क निर्माण की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. कार्यकर्ताओं ने प्रखंड मुख्यालय परिसर से होकर बस स्टैंड तक सरकार एवं जनप्रतिनिधियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए आक्रोश मार्च निकाला, जिसका नेतृत्व युवा प्रदेश अध्यक्ष उदय नारायण राजभर ने किया. सभा की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष अजय राजभर एवं संचालन रौशन राजभर ने किया. इस सभा को संबोधित करते हुए युवा प्रदेश अध्यक्ष उदयनारायण राजभर ने कहा कि विगत कई वर्षों से तिलकु राय के डेरा गांव से प्रखंड मुख्यालय तक पक्कीकरण करने के लिए लिखित आवेदन दिया गया. बावजूद उन सभी के द्वारा हर बार सिर्फ भरोसा दिलाया गया. जिसके वजह से इस पथ का काम अधूरा पड़ा है. बारूपुर के रास्ते प्रखंड मुख्यालय तक आने के लिए यही एकमात्र रास्ता है. अधूरा रास्ता होने से आज भी लोगों को पानी से होकर गुजरना पड़ रहा है. इस बार भी अगर हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो यह आंदोलन जारी रहेगा.



प्रदेश कोऑर्डिनेटर परशुराम राजभर ने कहा कि इस रास्ते से दर्जनभर गांव के लोग मुख्यालय पर काम के लिए प्रतिदिन आते हैं. साथ ही अस्पताल में इलाज के लिए भी आते हैं। संपर्क मार्ग नहीं होने से तिलकु राय के डेरा गांव से ही लोगों को जैसे तैसे रोगियों को टांग कर अस्पताल पहुंचाया जाता है. अगर इस मार्ग को मुख्य मार्ग से नहीं जोड़ा गया तो आने वाले दिन में भूख हड़ताल किया जाएगा. महिला नेत्री अंजली राय ने कहा कि महिलाओं को काफी परेशानी होती है. 3 फीट पानी में होकर मुख्यालय पहुंचने में कपड़ा गंदा हो जाता है. जिससे महिलाओं को लज्जा महसूस होती है. प्रशासन एवं सरकार को इस पर ध्यान देने की जरूरत है. इस मौके पर आजाद पासवान, हरेंद्र राजभर, नंदू राजभर, रमाकांत खरवार, मार्कंडेय राजभर, राधेश्याम राजभर, विश्वामित्र राजभर, वशिष्ठ मुनि राजभर, बर्मा राजभर, कांता राय, हीरा लाल राजभर, उमाशंकर शर्मा ,संतोष राय, जानकी देवी, उषा देवी के अलावा अन्य लोगों ने भी संबोधित किया.

बताया जा रहा है कि राजपुर बाज़ार में दिन में 12:00 से लेकर 2:45 तक सड़क को जाम रखा गया तथा आवागमन को पूरी तरह से बाधित कर दिया गया लेकिन, गाड़ियों को रोका नहीं गया बाद में मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष युसूफ अंसारी ने प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया बाद में प्रदर्शनकारियों ने मौके पर पहुंची प्रखंड विकास पदाधिकारी इंदु बाला सिंह को अपना मांग पत्र सौंपा वहीं, सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय में प्रदर्शनकारियों कोई आश्वासन दिया कि एक माह के अंदर सड़क निर्माण शुरू कराया जाएगा.






Post a Comment

0 Comments