केंद्र सरकार ने बनाया किसानों को आत्मनिर्भर: सरोज रंजन

कहा कि पूर्व की सरकार जो देश पर लगभग 65 वर्षों तक पंचायत से केंद्र तक सत्ता में थे तो उस समय केवल किसान को आत्म निर्भर बनाने की केवल बात की जाती थी लेकिन दिन पर दिन किसान कंगाल होते जा रहे थे. अटल बिहारी वाजपेयी और भाजपा की सरकार ने किसान क्रेडिट कार्ड की व्यवस्था की जिससे किसानों को लिए व्यापारियों से कर्ज नहीं लेना पड़े.


 






- किसान मोर्चा जिला कार्यसमिति की बैठक हुई संपन्न
- वक्ताओं ने कहा किसानों के हित में सरकार ने किए कई कार्य

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा बक्सर जिला कार्यसमिति की बैठक किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष मृत्युंजय सिंह की अध्यक्षता में विश्वामित्र होटल की सभागार में हुई. इस बैठक के उद्द्घाटनकर्ता और मुख्य अतिथि किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सरोज रंजन पटेल रहे. बैठक में जिला संगठन को और मजबूत करने पर विशेष रूप से बल दिया गया. प्रदेश अध्यक्ष द्वारा दीप प्रज्वलित कर और भारत माता, पं दीनदयाल उपाध्याय, श्यामा प्रसाद मुखर्जी के तैल चित्र पर माल्यार्पण कर किया. इसके उपरांत प्रदेश अध्यक्ष और सभी कार्यकर्ताओं द्वारा दिवंगत नेता पूर्व राज्यपाल व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह जी के तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित कर किया गया. दिवंगत नेता की आत्मा की शांति के लिए सभी उपस्थित कार्यकर्ताओं द्वारा दो मिनट का मौन रखकर प्रार्थना की गई. 






अपने संबोधन में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पूर्व की सरकार जो देश पर लगभग 65 वर्षों तक पंचायत से केंद्र तक सत्ता में थे तो उस समय केवल किसान को आत्म निर्भर बनाने की केवल बात की जाती थी लेकिन दिन पर दिन किसान कंगाल होते जा रहे थे. अटल बिहारी वाजपेयी और भाजपा की सरकार ने किसान क्रेडिट कार्ड की व्यवस्था की जिससे किसानों को लिए व्यापारियों से कर्ज नहीं लेना पड़े. 2014 से जब भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी और उसके नेता नरेंद्र मोदी हुए उन्होंने किसानों की आय दुगुनी करने और आत्महत्या पर रोक लगाने के लिए कई प्रभावी कदम उठाए. नीम कोटेड यूरिया, उर्वरक पर 50 प्रतिशत सब्सिडी देने, देश के किसानों को किसान सम्मान निधि देने का काम किया गया. किसानों की आय दुगुनी करने के लिये खर्च कम करने पर ध्यान दिया है. आज तो तथाकथित किसान आंदोलन कर रहे है वो देश के किसानों को बरगलाने का काम कर रहे हैं.


निवर्तमान विधानसभा प्रत्याशी तथा किसान नेता परशुराम चतुर्वेदी ने बताया कि केंद्र सरकार की नीतियों के कारण आज प्रदेश के किसान उन्नति कर रहे हैं और देश भर में प्रदेश का मान बढ़ा रहे हैं. सरकार के द्वारा अलग कृषि फीडर की स्थापना, स्वायल हेल्थ कार्ड बनाने का काम,खेतों तक सस्ती बिजली उपलब्ध कराने का निर्णय, देश में कहीं भी बाजार में बिना टैक्स अपने आनाज को उचित मूल्य पर बेचना, किसान के समान देश के कोने में बेचने के लिये किसान रेल चलाने जैसे काम किए गए. 


बैठक का संचालन जिला महामंत्री रोहित ओझा ने किया. इस बैठक में किसान मोर्चा के प्रदेश महामंत्री रंजन तिवारी के साथ व भाजयुमो के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संतोष रंजन राय के अतिरिक्त प्रदेश उपाध्यक्ष, विंध्याचल पाठक, प्रदेश मंत्री राजीव सिंह, प्रदेश प्रवक्ता सुशील राय, राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य प्रदीप दूबे, राजाराम पांडेय, निर्भय राय ने संबोधित किया. बैठक में मनोज राय, सुनील सिंह, उमाकांत पांडेय, धनंजय राय, दीपक दूबे, दीपक पांडेय, चुन्नू राय, संजय राय, अशोक लाल, शीला त्रिवेदी, हामिद खान, दिलीप चंद्रवंशी, प्रदेश पदाधिकारी, जिला पदाधिकारी, मंडल अध्यक्ष, जिला कार्यसमिति सदस्य,प्रदेश कार्यसमिति सदस्य उपस्थित रहे.





Post a Comment

0 Comments