चेतावनी बिंदु के करीब है जलस्तर, अलर्ट मोड में प्रशासन, एसडीएम ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा ..

दियारा इलाकों का निरीक्षण किया गया तथा संभावित बाढ़ के मद्देनजर की गई विधि-व्यवस्था की जानकारी ली गई वहीं, शरण स्थली के चुनाव का भी कार्य किया. इस दौरान राहत व बचाव की तैयारियों में जहां भी कमी दिखाई दी वहां पर कमी को दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया. 







- साढ़े 3 सेंटीमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ रहा है जलस्तर
- रात 10 बजे 58.81 तक पहुंचा जलस्तर

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: गंगा के लगातार बढ़ रहे जलस्तर की रफ्तार साढ़े तीन सेंटीमीटर प्रति घंटे हो गयी है. मंगलवार रात 10:00 बजे जलस्तर 58.21 तक पहुंच गया जो कि चेतावनी बिंदु 59.32 से महज 1 मीटर से भी कम व खतरे के निशान 59.32 से डेढ़ मीटर दूरी पर है. जलस्तर की रफ्तार को देखते हुए जिला पदाधिकारी अमन समीर के निर्देश पर अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय के द्वारा अनुमंडल अंतर्गत दियारा इलाकों का निरीक्षण किया गया तथा संभावित बाढ़ के मद्देनजर की गई विधि-व्यवस्था की जानकारी ली गई वहीं, शरण स्थली के चुनाव का भी कार्य किया. इस दौरान राहत व बचाव की तैयारियों में जहां भी कमी दिखाई दी वहां पर कमी को दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया. उन्होंने तटबंधों का भी जायजा लिया तथा कटावरोधी कार्यों के संदर्भ में अधिकारियों से जानकारी ली. 

बाद में उन्होंने बक्सर पहुंचने के उपरांत गंगा में नौका परिचालन पर रोक लगाने के साथ-साथ गंगा स्नान पर भी रोक लगा दी है. इसके अतिरिक्त गंगा घाटों पर पूजा-पाठ तथा भीड़ नहीं लगाने का आदेश दिया है. इतना ही नहीं उन्होंने गंगा में मछुआरों के मछली मारने पर भी रोक लगा दी है. अनुमंडल पदाधिकारी ने सभी थानाध्यक्षों एवं अंचलाधिकारी यों को निर्देशित किया है कि वह स्वयं प्रतिदिन गश्त करते हुए आदेश के अनुपालन कराने का कार्य करेंगे, साथ ही सभी थानाध्यक्ष अपने गश्ती दल एवं टाइगर मोबाइल टीम को भी गश्ती हेतु प्रतिनियुक्त करेंगे.









Post a Comment

0 Comments