वीडियो : नियोजन मेला : 200 पदों के लिए पहुंचे 2500 बेरोजगार ..

विभिन्न पदों हेतु रोजगार सृजन किया गया जिसमें विभिन्न मापदंड के आधार पर अभ्यर्थियों की भर्ती की गई, जिन कंपनियों में बेरोजगारों का चयन किया गया उनमें रैपीडो, जोमैटो, रिलायंस जिओ मार्ट, पेटीएम, वेलस्पन तथा अन्य कंपनियां शामिल हैं. इन कंपनियों में डिलीवरी ब्वॉय, सेल्समैन, वेल्डर, फिटर, इलेक्ट्रीशियन, मशीन ऑपरेटर तथा हेल्पर जैसे पदों पर नियुक्ति की गई.

 






- गुड वर्कर टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा दिया गया बेरोजगारों को मौका
- हर माह नियोजन मेला लगाएगा जिला निबंधन एवं परामर्श केंद्र

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिला निबंधन सह परामर्श केंद्र (डीआरसीसी) भवन में गुरुवार को जॉब कैंप का आयोजन किया गया. इस दौरान तकरीबन 200 युवाओं को रोजगार प्रदान किया गया लेकिन, जॉब कैंप लगाए जाने की जानकारी मिलने पर तकरीबन 2500 बेरोजगार युवक-युवतियां डीआरसीसी भवन में पहुंचे थे. जिला निबंधन एवं परामर्श केंद्र के सहायक निदेशक अमित कुमार ने बताया कि गुड वर्कर टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा जिले के बेरोजगार युवक-युवतियों के लिए विभिन्न पदों हेतु रोजगार सृजन किया गया जिसमें विभिन्न मापदंड के आधार पर अभ्यर्थियों की भर्ती की गई, जिन कंपनियों में बेरोजगारों का चयन किया गया उनमें रैपीडो, जोमैटो, रिलायंस जिओ मार्ट, पेटीएम, वेलस्पन तथा अन्य कंपनियां शामिल हैं. इन कंपनियों में डिलीवरी ब्वॉय, सेल्समैन, वेल्डर, फिटर, इलेक्ट्रीशियन, मशीन ऑपरेटर तथा हेल्पर जैसे पदों पर नियुक्ति की गई हालांकि, इस बार 200 पदों के विरुद्ध तकरीबन ढाई हजार बेरोजगार युवा रोजगार के लिए पहुंचे थे. उन्हें यह बताया गया है कि विभाग से यह निर्देश प्राप्त है कि हर माह कैंप लगाना है जिसके आलोक में हर माह कैंप लगाया जाता है. जल्द ही अगले कैंप की सूचना दी जाएगी.

जॉब नहीं मिलने से छाई मायूसी : 



आरा जिले के शाहपुर से पहुंचे विकास कुमार रजक ने बताया कि वह आईटीआई का सर्टिफिकेट लेकर आए थे लेकिन, उसके अनुसार उन्हें जॉब नहीं मिली क्योंकि आईटीआई के आधार पर बहुत कम सीटें थी. 



आरा जिले के शाहपुर से ही पहुंचे दीपक कुमार ने बताया कि जॉब तो मिल रही थी लेकिन, बिहार से बाहर पोस्टिंग दी जा रही थी ऐसे में उन्होंने अगले कैंप का इंतजार करना उचित समझा


कन्हैया कुमार ने बताया कि उन्होंने डिप्लोमा इन सिविल तथा बीएससी किया है अब एमएससी कर रहे हैं. ऐसे में वह टीचिंग के जॉब के लिए यहां पहुंचे थे लेकिन, उन्हें निराशा हाथ लगी हालांकि उन्हें उम्मीद है कि अगले जॉब कैम्प में उन्हें जॉब जरूर मिलेगी.

लगातार बढ़ रही बेरोजगारों की फौज चिंता का विषय :


मजदूर नेता डॉ मनोज कुमार यादव ने कहा कि जिस प्रकार से बेरोजगारों की फौज पूरे बिहार तथा देश में बढ़ रही है वह चिंता का विषय है. कोई भी सरकार आए वह केवल वादे करती है. कोई कहता है कि वह 10 हज़ार लोगों को रोजगार देंगे तो कोई 20 लोगों को रोजगार देने की बात करता है लेकिन, धरातल पर युवा रोजगार के लिए भटक रहे हैं. इसका प्रत्यक्ष प्रमाण नियोजन मेले में उमड़ी भीड़ से देखा जा सकता है.

नव चयनित लोगों को मिलेगा जाने का खर्चा :




जिला नियोजन एवं परामर्श केंद्र के सहायक निदेशक अमित कुमार ने बताया कि विभागीय निर्देश के अनुसार हर माह नियोजन मेला लगाया जाएगा.  इसके साथ ही जिन लोगों का गुरुवार के नियोजन कैंप में चयन हुआ है उन्हें बक्सर पटना तथा राज्य के बाहर भी जॉब मिल रहा है. जहां जाने के लिए कंपनी उन्हें खर्च भी देगी. जो गुरुवार के नियोजन मेले में जॉब नहीं पा सके उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है बल्कि, अगले कैम्प में उनका नियोजन अवश्य हो जाएगा.

वीडियो : 













Post a Comment

0 Comments