वीडियो : जिले में उर्वरक की उपलब्धता का दावा खोखला, यूपी से खाद लेकर आते किसान ने किया खुलासा ..

किसान ने बताया कि उन्होंने काफी प्रयास किया लेकिन उन्हें जब जिले में खाद नहीं मिला तो उन्होंने पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के भरौली से खाद का क्रय करने की सोची तथा साइकिल चलाकर यूपी चले गए तथा उधर से खाद की बोरियां लाद कर पैदल ही वापस भी आ गए.

 




- जिला कृषि पदाधिकारी ने कहा, पर्याप्त है खाद का स्टॉक, गलतफहमी के शिकार हैं किसान
- जिला कृषि पदाधिकारी ने कहा,  खाद का है प्रयाप्त स्टॉक

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिला प्रशासन जहां लगातार यह दावे कर रहा है कि किसानों को पर्याप्त मात्रा में उर्वरक की आपूर्ति हो रही है वहीं, दूसरी तरफ सच्चाई इसके उलट है. यहां जरूरत मंद किसानों को उर्वरक नहीं मिल पा रही और उन्हें या तो काबाज़ारी के द्वारा या फिर पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश से खाद लानी पड़ रही है.



ऐसा ही एक मामला गुरुवार की दोपहर में सामने आया जब उत्तर प्रदेश के भरौली से खाद की बोरियां साइकिल पर लाद कर सदर प्रखंड के पण्डितपुर निवासी किसान आते हुए दिखाई दिए. पूछने पर उन्होंने बताया कि खाद की उपलब्धता नहीं होने के कारण वह यूपी से खाद लेकर आ रहे हैं. किसान ने बताया कि उन्होंने काफी प्रयास किया लेकिन उन्हें जब जिले में खाद नहीं मिला तो उन्होंने पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के भरौली से खाद का क्रय करने की सोची तथा साइकिल चलाकर यूपी चले गए तथा उधर से खाद की बोरियां लाद कर पैदल ही वापस भी आ गए.

मामले में जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार से बात करने पर उन्होंने बताया कि खाद की कमी बिल्कुल नहीं है. किसी गलतफहमी का शिकार होकर किसान कहीं और से खाद ला रहे हैं. इसके पूर्व नावानगर में खाद की कमी की बात सामने आई थी जिसके बाद स्टॉक में रखी गयी 10 फीसद खाद में से वहाँ खाद पहुंचाई गई थी.

वीडियो : 











Post a Comment

0 Comments