पंचायत चुनाव: इटाढ़ी में पहले दिन 230 ने किया नामांकन ..

जिले में पंचायत चुनाव के चौथे चरण में इटाढ़ी प्रखण्ड में 6 पदों पर नामांकन की प्रक्रिया का शनिवार से आरंभ हो गया. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच इटाढ़ी प्रखण्ड कार्यालय परिसर में निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष 5 पदों के लिए और जिला परिषद पद के लिए बक्सर अनुमंडल कार्यालय परिसर में नामांकन प्रक्रिया शुरु हुई. 

 






- चौथे चरण के लिए इटाढ़ी प्रखण्ड इलाके में नामांकन प्रक्रिया प्रारम्भ
- सुरक्षा के कड़े इंतजाम,अलग-अलग पदों के नामांकन के लिए अलग-अलग काउंटर 


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर :  जिले में पंचायत चुनाव के चौथे चरण में इटाढ़ी प्रखण्ड में 6 पदों पर नामांकन की प्रक्रिया का शनिवार से आरंभ हो गया. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच इटाढ़ी प्रखण्ड कार्यालय परिसर में निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष 5 पदों के लिए और जिला परिषद पद के लिए बक्सर अनुमंडल कार्यालय परिसर में नामांकन प्रक्रिया शुरु हुई. इटाढ़ी प्रखण्ड में कुल 15 पँचायत इलाके में कुल 213 पदों के लिए 221मतदान केन्द्र बनाएं गये हैं. पँचायत चुनाव में इस प्रखण्ड के 63,875 पुरुष तथा 56, 981 महिला मतदाताओं के साथ कुल 1,20,856 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे. बताया जा रहा है कि यहां आगामी 1 अक्टूबर तक नामांकन होगा, 20 अक्टूबर को मतदान एव 22 और 23अक्टूबर को मतगणना होगी. आज नामांकन के पहले ही दिन प्रखण्ड परिसर में अपने गाँव के जनप्रतिनिधि बनने की चाहत लिए पहुँचे.

प्रखण्ड निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी अमन कुमार ने बताया कि शनिवार को मुखिया पद के 22, सरपंच पद के 19, पंच पद के 46, बीडीसी पद के 29 तथा वार्ड सदस्य के 114 पदों के लिए नामांकन किया गया. उन्होंने बताया कि विभिन्न पदों के कुल 230 प्रत्याशियों प्रत्याशियों ने नामांकन किया है.











Post a Comment

0 Comments