राजपुर में विभिन्न्न पदों के 27 नामांकन पर्चे अवैध, बाकी वैध ..

विभिन्न पदों के कुल 27 नामांकन पर्चे अवैध घोषित किये गए. जिसमें कुछ पर्चों में आरक्षण का फेर होने पर अवैध किया गया तो कुछ पर्चे यूपी में मायके से बने प्रमाण पत्र अवैध होने का कारण बने. बाकी सभी पदों के पर्चे वैध हुए. शनिवार को नाम वापसी के बाद बाकी बचे अभ्यर्थी मैदान में ताल ठोकेंगे.





- कई आरक्षित पदों पर यूपी का बना प्रमाण पत्र  
- शनिवार को नाम वापसी के बाद बाकी बचे अभ्यर्थी मैदान में ठोकेंगे ताल 

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : राज्य सरकार द्वारा इस बार पंचायत चुनाव में आरक्षित पद पर राज्य का बना जाति प्रमाण पत्र को ही मान्य करने नियम लागू किया गया, जिसने बहुत सारे प्रत्याशियों के अरमानों पर पानी फेर दिया. जहाँ कई प्रत्याशी चुनाव से वंचित हो गए वहीं, कुछ प्रत्याशियों ने इसके लिए कुछ अलग जुगाड़ बना नामांकन किया. राजपुर प्रखंड में नामांकन समाप्त होने के बाद विगत 16 सितम्बर से चल रहे संवीक्षा के बाद विभिन्न पंचायतों में विभिन्न पदों के कुल 27 नामांकन पर्चे अवैध घोषित किये गए. जिसमें कुछ पर्चों में आरक्षण का फेर होने पर अवैध किया गया तो कुछ पर्चे यूपी में मायके से बने प्रमाण पत्र अवैध होने का कारण बने. बाकी सभी पदों के पर्चे वैध हुए. शनिवार को नाम वापसी के बाद बाकी बचे अभ्यर्थी मैदान में ताल ठोकेंगे.




प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी इंदुबाला सिंह ने बताया कि राजपुर में नामांकन किये गए सिरमौर पद मुखिया व सरपंच के सभी पंचायतों के सभी पर्चे वैध घोषित हुए, जबकि पंचायत समिति सदस्य के विभिन्न पंचायतों के चार पर्चे मंगरांव, खीरी, राजपुर व कैथहर कला पंचायत के एक-एक पर्चे अवैध घोषित हुए. जिनमे मंगरांव व राजपुर के अभ्यर्थी का प्रमाण पत्र यूपी के होने के कारण, जबकि खीरी में प्रस्तावक की उम्र कम होंने व कैथहर कला में अनुसूचित सीट पर पिछड़ा वर्ग का अभ्यर्थी का पर्चा अवैध होना कारण बना. वहीं, वार्ड सदस्यों में कैथहर कला पंचायत से 4, मटकीपुर व धनसोई में दो-दो पर्चे, दुल्फा में एक पर्चे समेत वार्ड सदस्य पद के कुल 9 पर्चे अवैध हुए जबकि, वार्ड पंच के विभिन्न पंचायत के कुल 14 पर्चे अवैध घोषित किये गए, जिनमे दुल्फा पंचायत में अकेले वार्ड पंच के सात पर्चे, समहुता व मटकीपुर के दो-दो पर्चे, धनसोई, रसेन व सिकठी पंचायत में वार्ड पंच के विभिन्न वार्डो के एक-एक पर्चे अवैध घोषित किये गए. 

इस तरह कुल 2212 नामांकन में अब 2185 अभ्यर्थी मैदान में बचे है. अभी 18 सितम्बर शनिवार को नाम वापसी होनी है. उसके बाद जो बचेंगे मैदान में ताल ठोकेंगे.







Post a Comment

0 Comments