वीडियो : 30 दिवसीय प्रशिक्षण पाकर महिलाएं चुनेंगी स्वावलंबन की राह ..

संस्था के द्वारा किए जा रहे इस प्रयास की सराहना की. मौके पर एसडीएम ने बताया कि संस्था के द्वारा चलाए जा रहे प्रशिक्षण के बाद सफल प्रशिक्षणार्थी युवा उद्यमी तथा अन्य ऋण बैंक से लेकर अपना स्वरोजगार शुरू कर सकते हैं.  यह कहा उन्होंने कहा कि सरकार के द्वारा कई तरह की योजनाएं चलाई जा रही हैं जो कि जनहित में है लोग उनका लाभ ले सकते हैं. 






- 30 दिवसीय महिला कौशल विकास  प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरु
- नाबार्ड के सहयोग से मोनालिसा प्रशिक्षण एवं कल्याण केंद्र करा रहा प्रशिक्षण

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक नाबार्ड के सहयोग से कौशल विकास प्रशिक्षण के अंतर्गत सिलाई कशीदाकारी के 30 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन स्थानीय नया बाजार में किया गया. यह कार्यक्रम मोनालिसा प्रशिक्षण एवं कल्याण केंद्र के द्वारा आयोजित किया जा रहा है. कार्यक्रम का उद्घाटन वरीय उप समाहर्ता बैंकिंग रश्मि सिन्हा ने किया. मौके पर एलडीएम जे के वर्मा, नाबार्ड के अधिकारी, चाइल्ड वेलफेयर कमिटी के डॉ शशांक शेखर योगिता सिंह, महिला थाना अध्यक्ष नीतू प्रिया, पंजाब नेशनल बैंक की शाखा प्रबंधक तथा महिला प्रशिक्षण एवं कल्याण केंद्र सचिव विनोद कुमार सिंह एवं संस्था के अन्य सदस्य मौजूद रहे. सभी ने संस्था के द्वारा किए जा रहे इस प्रयास की सराहना की. मौके पर एसडीएम ने बताया कि संस्था के द्वारा चलाए जा रहे प्रशिक्षण के बाद सफल प्रशिक्षणार्थी युवा उद्यमी तथा अन्य ऋण बैंक से लेकर अपना स्वरोजगार शुरू कर सकते हैं.  यह कहा उन्होंने कहा कि सरकार के द्वारा कई तरह की योजनाएं चलाई जा रही हैं जो कि जनहित में है लोग उनका लाभ ले सकते हैं. 






पंजाब नेशनल बैंक की शाखा प्रबंधक ने कहा कि वह स्वयं एक महिला हैं तथा महिलाओं के उत्थान से जुड़े इस कार्यक्रम को देखकर उन्हें काफी प्रसन्नता हो रही है. उन्होंने आयोजक मोनालिसा प्रशिक्षण एवं कल्याण केंद्र तथा नाबार्ड के पदाधिकारियों को धन्यवाद दिया तथा यह कहा कि महिलाओं को स्वाबलंबन की राह अपनानी चाहिए तभी वह समाज को एक नई दिशा व दशा दे सकती है. संस्था के सचिव विनोद कुमार सिंह ने कहा कि संस्था के द्वारा समय-समय पर लोक कल्याण खासकर महिलाओं के प्रशिक्षण एवं उनके जीवन स्तर में सुधार हेतु कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता रहता है. यह कार्यक्रम भी उन्हीं में से एक है. यह प्रशिक्षण कार्यक्रम 17 सितंबर से प्रारंभ हो गया है जो कि आगामी 30 दिनों तक चलेगा.

वीडियो : 








Post a Comment

0 Comments