27 वीं पुण्यतिथि पर याद आए प्रोफेसर एस के मिश्रा

कहा कि एक आदर्श गुरु का मतलब ही प्रोफेसर एस के मिश्रा होता है. मेरे इंजीनियर बनने का पूरा श्रेय गुरु जी को ही जाता है. सिर्फ मैं ही नहीं मेरे जैसे अनेकों शिष्य भारत के कोने-कोने में विभिन्न पदों को सुशोभित कर रहे हैं. सभा के तुरंत बाद प्रोफेसर मिश्रा की स्मृति में पौधरोपण किया गया जिसमें बेल और कदंब के पौधे लगाए गए. 





- एसके मिश्रा फाउंडेशन तथा रेलयात्री कल्याण समिति के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित कार्यक्रम
- प्रोफेसर एसके मिश्रा के व्यक्तित्व व कृतित्व की वक्ताओं ने की चर्चा

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : समाहरणालय रोड स्थित प्रोफेसर एस के मिश्रा फाउंडेशन के कार्यालय पर महर्षि विश्वामित्र महाविद्यालय के गणित विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष प्रोफेसर एस के मिश्रा की 27 वीं पुण्यतिथि मनाई गई. पुण्यतिथि का आयोजन प्रोफेसर एस के मिश्रा फाउंडेशन और रेलयात्री कल्याण समिति के संयुक्त तत्वाधान में किया गया था इस दौरान सर्वप्रथम प्रोफेसर टी एन पांडेय ने दिवंगत प्रोफेसर के तैल चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि सभा का शुरुआत की तत्पश्चात सभा में उपस्थित वक्ताओं ने प्रोफेसर मिश्रा के व्यक्तित्व तथा कृतित्व पर प्रकाश डाला. प्रोफ़ेसर मिश्रा के पूर्व शिष्य रह चुके कांग्रेस के चौसा प्रखंड अध्यक्ष राजारमन पांडेय ने कहा कि गुरु जी छात्र और पुत्र में कोई अंतर नहीं करते थे वह आज के युग के द्रोणाचार्य थे. 






मौके पर अन्य शिष्यों में शामिल मनोज तिवारी ने प्रोफेसर मिश्रा को रामानुजम की संज्ञा दी. उन्होंने बताया कि 80 और 90 के दौर में बक्सर के गणित का कोई भी छात्र इन से अछूता नहीं रहा है. इंजीनियर विकास कौशिक ने कहा कि एक आदर्श गुरु का मतलब ही प्रोफेसर एस के मिश्रा होता है. मेरे इंजीनियर बनने का पूरा श्रेय गुरु जी को ही जाता है. सिर्फ मैं ही नहीं मेरे जैसे अनेकों शिष्य भारत के कोने-कोने में विभिन्न पदों को सुशोभित कर रहे हैं. सभा के तुरंत बाद प्रोफेसर मिश्रा की स्मृति में पौधरोपण किया गया जिसमें बेल और कदंब के पौधे लगाए गए. कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉक्टर सुधीर कुमार सिंह व संचालन डॉक्टर मनोज पांडे ने किया सभा में धन्यवाद ज्ञापन प्रोफेसर एस के मिश्रा फाउंडेशन के सचिव शिव चंद्र सिंह ने किया अतिथियों में सत्येंद्र ओझा छात्र नेता अंकित दूसरा अशोक सिंह पप्पू राय बसंत पाठक कृष्ण बिहारी चौबे वीरेंद्र कुमार सिंह का महेंद्र कुमार सिंह अमित कुमार सिंह राजेश कुमार अमरेंद्र तिवारी राजीव रंजन पांडे अमरेंद्र पांडे तथा अजय तिवारी की उपस्थिति रही.







Post a Comment

0 Comments