वीडियो : नाम बदल कर शिक्षक बनने की कोशिश में गिरफ्तार हुआ युवक ..

बाद में पकड़े गए व्यक्ति ने अपनी गलती स्वीकार भी कर ली और यह बताया कि नया भोजपुर प्राथमिक विद्यालय के एक शिक्षक भी इस रैकेट में शामिल हैं. उनके द्वारा यह कहा गया था कि वह 1.5 लाख रुपये में उनका काम करा देंगे. फिलहाल उनसे 5 हज़ार रुपये भी लिए गए थे.
जिला शिक्षा पदाधिकारी अमर भूषण





- ब्रह्मपुर प्रखंड के नियोजित शिक्षकों की जांच के दौरान सामने आया मामला
- जिले भर में 121 संदिग्धों को किया गया है चिन्हित, तीन दिनों तक होगी जांच


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले में हुए शिक्षक नियोजन में फर्जीवाड़े की बात सामने आने पर जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बड़ी कार्रवाई करने का मन बनाया हुआ है. जिसके तहत संदिग्ध पाए गए शिक्षकों के प्रमाणपत्रों की जांच शुरू कर दी गई है. जिला शिक्षा पदाधिकारी अमर भूषण ने प्रमाण पत्रों की जांच के दौरान एक व्यक्ति के फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर नाम बदलकर नौकरी पाने की कोशिश करते हुए पकड़ा. बाद में पकड़े गए व्यक्ति ने अपनी गलती स्वीकार भी कर ली और यह बताया कि नया भोजपुर प्राथमिक विद्यालय के एक शिक्षक भी इस रैकेट में शामिल हैं. उनके द्वारा यह कहा गया था कि वह 1.5 लाख रुपये में उनका काम करा देंगे. फिलहाल उनसे 5 हज़ार रुपये भी लिए गए थे.

मामला सामने आने के बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी ने स्वयं पहुँचकर नगर थाने में फर्जी अभ्यर्थी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है, जिसमें उन्होंने बताया है कि शिक्षक का असली नाम धीरेंद्र प्रताप है लेकिन वह विनय कुमार के नाम पर नौकरी पाने की कोशिश कर रहा था. उन्होंने अपना प्रमाण पत्र भी गलत नाम से दिया था. 




जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि कुल 121 लोगों को संदिग्ध पाया गया है जिनमें से 52 लोगों को आज बुलाया गया था उनमें से 7 लोग ब्रह्मपुर प्रखंड से आए थे जिनमें 1 को फर्जी पाया गया. जिला शिक्षा पदाधिकारी के मुताबिक जांच शिविर 14, 15 एवं 16 सितंबर को आयोजित किया गया है, जिसमें अलग-अलग प्रखंडों के शिक्षकों के नियोजन तथा उनके प्रमाणपत्र आदि की जांच की जाएगी. 

बताया जा रहा है कि जिला शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा एफआइआर कराने के पश्चात पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए फर्जी शिक्षक को गिरफ्तार भी कर लिया है. उनसे पूछताछ कर इस रैकेट में शामिल पूरे गिरोह का उद्भेदन करने की कोशिश की जा रही है.

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments