जिग-जैग येलो ने रेड को 5 विकेट से किया पराजित, जीता "चैलेंजर कप" ..

प्रतियोगिता में जिग-जैग क्रिकेट एकेडमी के जूनियर खिलाड़ियों की 4 टीम बनाई गई थी और टी-20 के तर्ज पर लीग मैच खेला गया, जिसके अंक के आधार पर जिग-जैग येलो तथा रेड ने फाइनल में स्थान बनाया. फाइनल मैच 25-25 ओवर का खेला गया.

 






- जिग-जैग क्रिकेट एकेडमी तथा जदयू खेल प्रकोष्ठ के द्वारा आयोजित थी प्रतियोगिता
- पुरस्कार वितरण के दौरान उपस्थित रहे कई गणमान्य लोग

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिग-जैग क्रिकेट एकेडमी द्वारा तथा जिला जदयू खेल-कूद प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित जिग-जैग चैलेंजर ट्रॉफी (चौबारा कप)के फाइनल मैच में जिग जैग यलो की टीम शानदार प्रदर्शन करते हुए जिग जैग रेड को 5 विकेट से पराजित कर (चौबारा कप) पर कब्जा जमाया. मुख्य अतिथि जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष इंद्र प्रताप सिंह, वरिष्ठ अतिथि लता श्रीवास्तव तथा गोविंद जायसवाल ने खिलाड़ियों के बीच पुरस्कार वितरण किया. इस शानदार आयोजन में जदयू जिला खेलकूद प्रकोष्ठ के अध्यक्ष संजय कुमार राय, वरिष्ठ खिलाड़ी फरह अंसारी तथा दुर्गा प्रसाद वर्मा एवं जिग-जैग क्रिकेट एकेडमी के संचालक पंकज वर्मा के अलावे कई गणमान्य लोग उपस्थित थे. 


इस प्रतियोगिता में जिग-जैग क्रिकेट एकेडमी के जूनियर खिलाड़ियों की 4 टीम बनाई गई थी और टी-20 के तर्ज पर लीग मैच खेला गया, जिसके अंक के आधार पर जिग-जैग येलो तथा रेड ने फाइनल में स्थान बनाया. फाइनल मैच 25-25 ओवर का खेला गया.



पहले बल्लेबाजी करते हुए जिग-जैग रेड ने निर्धारित 25 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 142 रन का स्कोर बनाया. जिसमें मनीष तिवारी ने सर्वाधिक 44 रन,ऋषि ने 26, अंकित साहनी ने 19, रिशु कुमार ने 14 तथा आदित्य कुमार ने 12 रन का योगदान किया. जिग-जैग यलो की तरफ से निखिल ने दो, विशाल यादव, आदित्य सिंह,प्रेम जयसवाल ने एक-एक विकेट प्राप्त किया.


इसके जवाब में खेलते हुए जिग-जैग यलो की टीम ने 22.5 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाकर जीत का लक्ष्य हासिल कर ली, जिसमें अरशद ने धुआंधार 40 रन (14 गेंद) नाबाद प्रियांशु कुमार ने 31,सौरभ साहनी ने 23 तथा यशस्वी गोपाल ने 11 रनों का योगदान किया. शेष बल्लेबाज 2 अंक में नहीं पहुंच सके. रेड की तरफ से आदित्य कुमार ने दो,कैसर खान,अभिषेक ने एक-एक विकेट प्राप्त किया.


इस प्रतियोगिता में खिलाड़ियों को कई पुरस्कार प्रदान किए गए. पहले लीग मैच में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार येलो टीम के निखिल कुमार को दिया गया. दूसरे मैच में रेड के अभिषेक कुमार, तीसरे मैच में येलो के विशाल यादव, चौथे मैच में ब्लू के विशाल कुमार, पांचवें मैच में ग्रीन के सनी कुमार, जबकि छठे मैच में येलो के विशाल यादव को दिया गया. सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का पुरस्कार इंग्लिश विलो बैट सनी कुमार को दिया गया. प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी मैन ऑफ द सीरीज अभिषेक कुमार, सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर सौरभ साहनी तथा अंकुश कुमार,उभरते हुआ खिलाड़ी अमन फरीदी को दिया गया.


सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज स्पाइक जूता प्रेम जायसवाल तथा कैसर खान फाइनल मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी अरशद कुमार, सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षण का पुरस्कार आर्यन राय को दिया गया. इसके अलावा विजेता तथा उपविजेता ट्रॉफी तथा दोनों टीमों के खिलाड़ियों को व्यक्तिगत पुरस्कार दिया गया. पूरी प्रतियोगिता में अंपायरिंग का कार्य आशीष कुमार तथा विक्रम कुमार ने किया. जबकि ऑनलाइन स्कोरिंग का कार्य उज्जवल चौबे ने किया.





Post a Comment

0 Comments