पंचायत चुनाव : चौथे दिन रिकॉर्ड 649 लोगों ने किया नामांकन ..

पंचायत चुनाव की सरगर्मियां लगातार बढ़ती जा रही हैं. फिलहाल राजपुर प्रखंड के विभिन्न पंचायतों के विभिन्न पदों के लिए नामांकन कर रहे हैं. हरितालिका तीज को लेकर गुरुवार को नामांकन कार्य फीका रहा लेकिन, शुक्रवार को चौथे दिन विभिन्न पदों के नामांकन के लिए प्रत्याशियों का हुजूम लग गया. 

मटकीपुर पंचायत की मुखिया प्रत्याशी अमृता कुमारी





समहुता पंचायत प्रत्याशी मुखिया बबीता देवी

- हरतालिका तीज के बाद अचानक से उमड़ी प्रत्याशियों के भीड़
- प्रत्याशियों व समर्थकों की भीड़ से दिखा मेले सा नज़ारा

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर :  पंचायत चुनाव की सरगर्मियां लगातार बढ़ती जा रही हैं. फिलहाल राजपुर प्रखंड के विभिन्न पंचायतों के विभिन्न पदों के लिए नामांकन कर रहे हैं. हरितालिका तीज को लेकर गुरुवार को नामांकन कार्य फीका रहा लेकिन, शुक्रवार को चौथे दिन विभिन्न पदों के नामांकन के लिए प्रत्याशियों का हुजूम लग गया. हर काउंटरों पर प्रत्याशियों की भीड़ रही. सबसे अधिक भीड़ वार्ड सदस्य के काउंटर पर रही. इस दौरान प्रत्याशियों के साथ आये समर्थकों से सड़के पर मेले जैसा नजारा रहा.पंचायत चुनाव नामांकन का जायजा लेने के लिए सदर एसडीएम धीरेन्द्र मिश्रा भी शुक्रवार को राजपुर पहुंचे तथा प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी इंदुबाला सिंह से जानकारियां प्राप्त की. उन्होंने बताया कि अब केवल दो दिन शनिवार 11  सितम्बर तथा सोमवार 13 सितम्बर को नामांकन हो पाएगा. रविवार को नामांकन नहीं होगा.

नागपुर पंचायत के मुखिया प्रत्याशी पांडेय ठाकुर दयाल पांडेय 




हरपुर पंचायत की मुखिया प्रत्याशी पूनम देवी

प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी इंदुबाला सिंह ने बताया कि 19 पंचायतों वाली राजपुर में होने वाले विभिन्न पंचायतों के विभिन्न पदों के लिए नामांकन कुल 649 लोगों ने नामांकन किया. नामांकन के दौरान मुखिया पद के 43, बीडीसी पद के लिए 57, सरपंच पद के लिए 29 ,वार्ड सदस्य पद के लिए 369, जबकि,पंच के लिए 151 लोगों ने आवेदन किया. जिसमें मुखिया पद के लिए मंगरांव से मकरध्वज सिंह विद्रोही, मेराज खां, शैलेन्द्र सिंह उर्फ बबलू, समहुता से रुबाना परवीन, बबीता देवी, मटकीपुर से अमृता कुमारी, बारुपुर से नीतू कुमारी, हरपुर पंचायत से पूनम देवी, नागपुर से ठाकुर दयाल पांडेय, देवढ़ीया से बीडीसी भाग एक  के लिए दिलीप अनोखा ने नामांकन किया. 
मंगरांव पंचायत के मुखिया प्रत्याशी मकरध्वज सिंह 'विद्रोही'

नामांकन के चौथे दिन काफी संख्या में लोग अपने समर्थकों के साथ पहुंचकर नामांकन किया. सबसे अधिक भीड़ वार्ड सदस्य पद के लिए रही. यहां पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की संख्या सबसे अधिक रही. आवेदन जमा करने के लिए ग्रामीणों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई, जिसको नियंत्रित करने के लिए पुलिस बल ने घंटों मशक्कत किया. हालांकि, पुलिस की सुस्ती के कारण आवागमन सुचारु रहा. 
मंगरांव पंचायत के मुखिया प्रत्याशी शैलेन्द्र सिंह उर्फ बबलू

राजपुर प्रखंड में सिकठी पंचायत के मुखिया पद के लिए पूर्व जिला पार्षद सुनील सिंह यादव के द्वारा नामांकन किया गया. सिकठी पंचायत के मुखिया प्रत्याशी सुनील सिंह यादव ने नामांकन के बाद कहा कि पंचायत का विकास करना हमारी पहली प्राथमिकता होगी. सरकार की योजनाओं को अंतिम पायदान तक पहुंचाने के प्रति अग्रसर रहेंगे. इस अवसर पर ग्रामीणों ने जयकारा लगाकर उन्हें आशीर्वाद दिया.



नामांकन के दौरान सुरक्षा की व्यापक व्यवस्था की गयी थी. प्रखंड मुख्यालय परिसर में फायर ब्रिगेड एवं पुलिस बल के साथ मजिस्ट्रेट को जगह-जगह ड्यूटी पर लगाया गया था. नामांकन के दौरान सभी जगहों पर वीडियोग्राफी भी करायी गयी. इस दौरान सभी प्रत्याशी अपना नामांकन के बाद भी अपने हुजूम के साथ ना पहुंचकर महज कुछ ही समर्थकों के साथ पहुंचकर सादगी से अपना नामांकन किया.









Post a Comment

0 Comments