8 बजे से शुरू होगी मतगणना, बाजार समिति रोड में अनाधिकृत वाहनों का प्रवेश निषिद्ध ..

मतगणना सुबह 8:00 बजे से प्रारंभ हो जाएगी, जिसके लिए मजिस्ट्रेट एवं पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. बाजार समिति रोड में सुबह 6:00 बजे के बाद अनाधिकृत वाहनों का प्रवेश निषेध रहेगा. इसके अतिरिक्त पूरे शहर में सुबह 6:00 बजे से भारी वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा. 

 





- मतगणना को लेकर प्रशासनिक तैयारियां पूरी
- आधे घंटे में आने लगेंगे परिणाम

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : पंचायत चुनाव को लेकर जिला पदाधिकारी सह निवाची पदाधिकारी अमन समीर एवं एसपी नीरज कुमार सिंह के द्वारा संयुक्त आदेश जारी कर दिया गया है. मतगणना सुबह 8:00 बजे से प्रारंभ हो जाएगी, जिसके लिए मजिस्ट्रेट एवं पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. बाजार समिति रोड में सुबह 6:00 बजे के बाद अनाधिकृत वाहनों का प्रवेश निषेध रहेगा. इसके अतिरिक्त पूरे शहर में सुबह 6:00 बजे से भारी वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा. जिसके लिए मुफस्सिल तथा नगर थानाध्यक्ष को विशेष निर्देश दिए गए हैं. इसके अतिरिक्त संयुक्त आदेश में कहा गया है कि मतगणना में कार्यरत कर्मचारी तथा पदाधिकारी निष्पक्ष होकर काम करेंगे ताकि उनकी निष्पक्षता पर कोई सवाल ना खड़ा हो.

अलग-अलग हॉल में होगी अलग-अलग पदों की मतगणना :

बताया गया है कि अलग-अलग हॉल में अलग-अलग पदों की मतगणना होगी जैसे कि हॉल संख्या 1 में जिला परिषद सदस्य की मतगणना होगी वही हॉल संख्या 2 में पंचायत के मुखिया की मतगणना की जाएगी. तीन में पंचायत समिति सदस्य तथा चार में ग्राम पंचायत सदस्य की मतगणना की जाएगी इसके अतिरिक्त हॉल संख्या 5 में पंच तथा सरपंच पदों के मतों की गिनती होगी. बताया जा रहा है कि पंचायत वार मतगणना होगी एक-एक कर पंचायतों के परिणाम आते रहेंगे.

17 टेबल पर शुरू होगी काउंटिंग : 

बताया जा रहा है कि राजपुर में एक पंचायत में अधिकतम 17 वार्ड हैं. ऐसे में एक साथ सभी 17 टेबल पर मतगणना का कार्य प्रारंभ हो जाएगा. ऐसे में मतगणना आसानी से तथा त्वरित गति से हो सकेगी.

आधे घंटे में आने लगेगा रिजल्ट, सबसे पहले वार्ड सदस्य का आएगा परिणाम : 

बताया जा रहा है कि आधे घंटे से 40 मिनट के अंदर एक पंचायत के मतों की गणना हो जाएगी. क्योंकि वार्ड सदस्य का मत एक ही ईवीएम में होगा ऐसे में सबसे पहले वार्ड सदस्य का परिणाम आएगा. तत्पश्चात एक-एक कर सभी पदों के परिणाम आते रहेंगे.

सुरक्षा के व्यापक इंतजाम मेटल डिटेक्टर से होगी जांच :

मतगणना हॉल के आसपास सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जाएंगे. प्रवेश से पूर्व मेटल डिटेक्टर से जांच की जाएगी. इसके अतिरिक्त अनाधिकृत व्यक्तियों का प्रवेश पूरी तरह से निषिद्ध रहेगा. प्रत्याशी तथा उनके समर्थकों पर भी नजर रखी जाएगी.










Post a Comment

0 Comments