आचार्य हजारी प्रसाद द्विवेदी की नतिनी ने किया पूर्वांचल का नाम रौशन, यूपीएससी में पाया 9 वाँ रैंक ..

स्वयं एक चिकित्सक होने के कारण वे हेल्दी दिनचर्या के महत्व को समझती हैं. यह सफलता उन्हें अधिक बड़े स्तर पर देश और समाज के लिए काम करने का सुअवसर देती है. उनको तथा उनके अभिभावकों को बधाई देने का वाला का ताँता लगा हुआ है. ज़िले के कई गणमान्य लोगों ने दिल्ली फ़ोन करके शुभकामनाएँ दी है.

 





- बचपन से ही कुशाग्र बुद्धि की थी डॉ अपाला मिश्र
- कर्नल पिता तथा प्रोफेसर मां की संतान है अपाला

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : आचार्य हजारी प्रसाद द्विवेदी की नतिनी डॉ अपाला मिश्रा ने यूपीएससी की ऑल इंडिया 9वीं रैंक प्राप्त की है. उनके पिता मूल रूप से बस्ती के रहने वाले है और आर्मी से रिटायर्ड कर्नल हैं. माँ प्रोफेसर अल्पना मिश्र हिंदी की प्रसिद्ध कथाकार और दिल्ली विश्वविद्यालय, दिल्ली के हिंदी विभाग में प्रोफेसर हैं. भाई भी आर्मी में मेजर के पद पर हैं.
डॉ अपाला ने आर्मी कॉलेज से डेंटिस्ट्री की पढ़ाई की है. वे एक कुशल डेंटल सर्जन हैं. 10वीं तक उनकी शिक्षा देहरादून से हुई तथा 12 वीं उन्होंने दिल्ली से किया है.
डॉ अपाला बचपन से ही कुशाग्र बुद्धि रही हैं. इस सफलता के पीछे उनकी कड़ी मेहनत और टाइम मैनेजमेंट है. वे अब देश की आवाज बन कर देश हित में काम करना चाहती हैं.




उन्होंने 2018 से घर पर रह कर तैयारी की और प्रतिदिन 7 से 8 घंटे पढ़ाई का लक्ष्य रखा. आज रिज़ल्ट आते ही बलिया व उनके गाँव ओझवलिया में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी. छात्रों के लिए संदेश है कि वे अपना आत्मविश्वास बनाये रखें और निरंतर परिश्रम का लक्ष्य रखें. वे कहती हैं कि किसी भी उड़ान के लिए हौसला बहुत जरूरी है. इस परीक्षा की तैयारी के लिए अनुशाशन बहुत जरूरी है. उनका रूटीन प्रतिदिन निश्चित समय पर उठना, थोड़ा शारीरिक व्यायाम और हेल्दी खाना  के साथ साथ 7 से 8 घंटे पढ़ने का लक्ष्य  रहता था. स्वयं एक चिकित्सक होने के कारण वे हेल्दी दिनचर्या के महत्व को समझती हैं. यह सफलता उन्हें अधिक बड़े स्तर पर देश और समाज के लिए काम करने का सुअवसर देती है. उनको तथा उनके अभिभावकों को बधाई देने का वाला का ताँता लगा हुआ है. ज़िले के कई गणमान्य लोगों ने दिल्ली फ़ोन करके शुभकामनाएँ दी है.







Post a Comment

0 Comments