थैलेसीमिया से पीड़ित बच्चे के लिए अपर अनुमंडल पदाधिकारी ने किया रक्तदान ..

जिस बच्चे को रक्त की आवश्यकता थी उसका ब्लड ग्रुप ओ पॉजिटिव था और ब्लड बैंक में ओ पॉजिटिव रक्त समूह का रक्त मौजूद नहीं था. ऐसे में अपर अनुमंडल पदाधिकारी ने दरियादिली दिखाते हुए अपने खून से किसी की जिंदगी बचाने का काम किया.

 






- रक्तदान के पश्चात युवाओं को भी दी खून देने की प्रेरणा
- जदयू नेता की सूचना पर पहुंचे एसडीएम, रेडक्रॉस सचिव ने दिया प्रशस्ति पत्र

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : रक्तदान करने से कोई कमजोरी नहीं होती बल्कि, रक्तदान से जो आत्मीय खुशी मिलती है उसका कोई मोल नहीं है. हर व्यक्ति को समय-समय पर रक्त का महादान करते रहना चाहिए क्योंकि, रक्त का उत्पादन नहीं किया जा सकता. यह एक व्यक्ति के शरीर से दूसरे व्यक्ति को दी जा सकती है. रक्तदान से कई अनमोल जिंदगियों को असमय काल के गाल में समाने से बचाया जा सकता है. यह कहना है सदर अनुमंडल के अपर अनुमंडल पदाधिकारी दीपक कुमार का.




गुरुवार को थैलेसीमिया से पीड़ित 6 वर्षीय बच्चे को रक्त की आवश्यकता पड़ने पर उन्होंने रक्त का महादान किया वह स्वयं ब्लड बैंक पहुंचे और उन्होंने रक्तदान करने की इच्छा जताई. दरअसल, जिस बच्चे को रक्त की आवश्यकता थी उसका ब्लड ग्रुप ओ पॉजिटिव था और ब्लड बैंक में ओ पॉजिटिव रक्त समूह का रक्त मौजूद नहीं था. ऐसे में अपर अनुमंडल पदाधिकारी ने दरियादिली दिखाते हुए अपने खून से किसी की जिंदगी बचाने का काम किया.


बताया जा रहा है कि स्थानीय बारी टोला के निवासी एक 6 वर्षीय बच्चे मुबारक को थैलेसीमिया नामक बीमारी है, इसके चलते उसे रक्त की आवश्यकता होती है. गुरुवार को उसे एक बार फिर रक्त की नितांत आवश्यकता थी. इस बात की जानकारी जदयू के नेता मोहित कुशवाहा के द्वारा अपर अनुमंडल पदाधिकारी को दी गई. उसके बाद वह मौके पर पहुंचे और रक्तदान किया. उनके इस महान कार्य के लिए प्रशस्ति पत्र प्रदान किया. मौके पर नसीम नायक, परवेज कुरेशी, विष्णु कुमार शर्मा समेत कई लोग मौजूद रहे.






Post a Comment

0 Comments