बिहार की सूरत बदलने का दावा करने वाले अनिल कुमार मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार ..

नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले तथा बिहार को एक नई दिशा व दशा देने का वादा करने वाले पाटलिपुत्र ग्रुप के एमडी तथा जनतांत्रिक विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल कुमार सिंह को इडी के द्वारा आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में गिरफ्तार लिया गया, बाद में उन्हें पटना पीएमएलए के विशेष कोर्ट में पेश किया गया. जहां न्यायालय ने उन्हें 21 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है.

 






- आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का है मामला
- बक्सर से चुनावी मैदान में अनिल कुमार

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले तथा बिहार को एक नई दिशा व दशा देने का वादा करने वाले पाटलिपुत्र ग्रुप के एमडी तथा जनतांत्रिक विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल कुमार सिंह को इडी के द्वारा आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में गिरफ्तार लिया गया, बाद में उन्हें पटना पीएमएलए के विशेष कोर्ट में पेश किया गया. जहां न्यायालय ने उन्हें 21 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. अनिल कुमार ने वर्ष 2019 में बक्सर से लोकसभा का चुनाव भी लड़ा था. 





बताया जा रहा है कि अनिल कुमार के विरुद्ध 2014 में पीएमएलए यानी कि प्रोविजन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के अंतर्गत मामला दर्ज किया था. जिसकी जांच चल रही थी. इसमें दोषी पाए जाने के बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार किया. उन पर तकरीबन 30 हज़ार करोड़ की अवैध संपत्ति अर्जित करने का आरोप है. ईडी के द्वारा मिली जानकारी के अनुसार अनिल कुमार सिंह को पहले सम्मन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया गया था. लेकिन उनके जवाब से संतुष्ट नहीं होने की वजह से उन्हें गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है.

बताया जा रहा है कि जनतांत्रिक विकास पार्टी के नाम से राजनीतिक दल का संचालन करने वाले अनिल कुमार के ऊपर जालसाजी, रंगदारी, धोखाधड़ी, आर्म्स एक्ट, हत्या के प्रयास के साथ-साथ तकरीबन एक दर्जन मामले पटना के अलग-अलग थानों में दर्ज है पटना के कोतवाली थाने आलमगंज पाटलिपुत्र समेत अन्य थानों में यह मामले दर्ज हैं. अनिल कुमार पर आरोप है कि उन्होंने अवैध तरीके से संपत्ति अर्जित की बताया जा रहा है कि कुमार के संपत्ति की जांच की थी और उसने अपनी जांच में पाया था कि अनिल कुमार ने अवैध तरीके से संपत्ति अर्जित की है उसके बाद प्रवर्तन निदेशालय को इसकी जानकारी भेजी गई एक साथ सिंह अनिल कुमार पर कई लोगों ने जमीन और फ्लैट देने के नाम पर मोटी रकम लिए जाने के आरोप लगाए हैं साथ ही साथ आरा में किसी निजी विद्यालय में भी अनिल कुमार के द्वारा काफी रकम का निवेश किए जाने की बात सामने आई है फिलहाल सभी मामलों की जांच की जा रही है.







Post a Comment

0 Comments