डुमराँव डीएसपी के के सिंह का तबादला कुमार राज लेंगे पदभार, प्रशिक्षु डीएसपी शाहकार खान व कमलेश कुमार को मिली नई जिम्मेदारी ..

स्थानांतरण अपराध अनुसंधान विभाग, पटना में कर दिया गया है. माना जा रहा है कि कई आपराधिक घटनाओं तथा को सुलझाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के कारण उन्हें यह जिम्मेदारी दी गई है. 






- गृह विभाग के आरक्षी शाखा के द्वारा अधिसूचना जारी कर दी गई जानकारी
- तत्काल प्रभाव से नए पदस्थापन पर योगदान का दिया निर्देश


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: बिहार सरकार के गृह विभाग की आरक्षी शाखा के द्वारा एक अधिसूचना जारी कर कई पुलिस पदाधिकारियों का स्थानांतरण व पदस्थापन किया गया है. इसी क्रम में डुमराँव के एसडीपीओ केके सिंह का स्थानांतरण अपराध अनुसंधान विभाग, पटना में कर दिया गया है. माना जा रहा है कि कई आपराधिक घटनाओं तथा को सुलझाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के कारण उन्हें यह जिम्मेदारी दी गई है. उनके स्थान पर 2019 बैच के आइपीएस अधिकारी तथा वर्तमान में मोतिहारी में सहायक पुलिस अधीक्षक के रूप में कार्यरत कुमार राज को डुमराँव का एसडीपीओ बनाया गया है. इसके साथ ही डुमराँव के बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस-4 में तैनात नूरुल हक को अपराध अनुसंधान विभाग में ही पुलिस उपाधीक्षक के रूप में पदस्थापित किया गया है. 


उधर गया में पुलिस उपाधीक्षक विधि व्यवस्था के पद पर पदस्थापित संजीत कुमार प्रभात को सशस्त्र पुलिस बल - 4, डुमराँव में ही बतौर पुलिस उपाधीक्षक पदस्थापित किया गया है. पटना में यातायात पुलिस उपाधीक्षक के रूप में कार्यरत मोहम्मद अली अंसारी को भी डुमराँव के बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस बल - 4 में पुलिस उपाधीक्षक के रूप में पदस्थापित किया गया है. उनके साथ-साथ पूर्णिया में बतौर प्रशिक्षु डीएसपी कार्य कर रहे कुमार वैभव तथा जहानाबाद में प्रशिक्षु डीएसपी के रूप में कार्य कर रहे राजू रंजन कुमार को भी डुमराँव स्थित विशेष सशस्त्र पुलिस बल -4 में उपाधीक्षक के रूप में तैनात किया गया है. बांका में मुख्यालय के पुलिस उपाधीक्षक के तौर पर कार्यरत संजय कुमार को डुमराँव सैन्य पुलिस प्रशिक्षण केंद्र का पुलिस उपाधीक्षक, (मुख्यालय -2) के तौर पर सीतामढ़ी में कार्यरत राज नारायण सिंह को डुमराँव सैन्य पुलिस प्रशिक्षण केंद्र में पुलिस उपाधीक्षक के पद पर पदस्थापित किया गया है. इसके अतिरिक्त प्रशिक्षु डीएसपी शाहकार खान को सोनपुर रेल पुलिस का उपाधीक्षक बनाया गया है वहीं, कमलेश कुमार को पटना विशेष सशस्त्र पुलिस-16 में पुलिस उपाधीक्षक बनाया गया है.






Post a Comment

0 Comments