संपत्ति के लोभ में हुई थी चंद्रहास की हत्या माता-पिता, भाई समेत चार नामजद ..

बाइक मरम्मत के बहाने लेने के लिए राजपुर के तियरा बाजार पहुंचा था. तियरा आने के पूर्व उसने अपनी मोबाइल किसी दूसरे को दे दिया था, जिससे घटना के बाद पुलिस उसके लोकेशन के बारे में पता नहीं लगा सके. वहीं, घटना के दौरान जिस पल्सर बाइक से अजीत तियरा पहुंचा था और चंद्रहास को वहां से लेकर मुखरांव तक पहुंचा था वह बाइक भी किसी दूसरे से मांग कर ली थी.
मृतक का हत्यारा भाई, हत्यारोपी सौतेली मां तथा पिता 

 






- घटना के बाद फरार है चारों नामजद आरोपी
- 48 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ हैं खाली

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : राजपुर प्रखंड के तियरा गाँव में मोटर मैकेनिक का काम करने वाले चंद्रहास की हत्या में उसके सौतेले भाई के साथ-साथ उसके माता-पिता समेत कुल 4 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है सभी के विरुद्ध कैमूर के कुढ़नी थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. दरअसल, कुढ़नी क्षेत्र अंतर्गत मुखरांव - पड़ियारी पथ पर राजपुर के तियरा निवासी बाइक मेकैनिक चंद्रहास की हत्या कर दी गयी थी. हत्या संपत्ति विवाद में किए जाने की बात सामने आ रही है. 

इस बाबत मृतक के भाई अनूप ने बताया कि छह माह पूर्व घटना के आरोपित सौतेले भाई अजीत के साथ बंटवारा को लेकर विवाद हुआ था. उसी बात को लेकर अजीत ने उनके भाई की चाकू मारकर हत्या कर दी है. इस मामले में पिता समेत चार लोगों को आरोपित बनाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. चंद्रहास के सहोदर भाई अनूप ने बताया कि उनके पिता अरविंद सिंह ने दो - दो शादियां की थी. पहली मां से दो भाइयों के अलावा एक बहन भी है जबकि, पिता ने दूसरी शादी रिंकू देवी से की थी जो धनसोई के छतौना गांव में आंगनबाड़ी सेविका हैं. अनूप के अनुसार पिता की संपत्ति में हिस्सा मांगने पर उन्हें सिर्फ दो कमरे मिले हैं, जिनमें वे अपने दादा - दादी के साथ ही  रहते हैं. पिता की पूरी जायदाद पर सौतेला भाई अजीत कब्जा करके बैठा है. 

अनूप ने बताया कि भाई चंद्रहास तियरा बाजार में जहां दुकान है वहीं अपनी पत्नी के साथ रहा करते थे. उन्होंने बताया कि इसी साल जून में चंद्रहास की शादी कैमूर के रामगढ़ अंतर्गत ठकुरा गांव में हुई थी.वह स्वयं बक्सर रहता है. कभी-कभी वह दोनों अपने गांव छतौना जाते हैं और दादा - दादी के साथ रहते हैं. 

छह माह पूर्व हुआ था विवाद :

मृतक के भाई अनूप ने बताया कि छह माह पूर्व पिता की जायदाद में हिस्सा मांगने को लेकर सौतेले भाई अजीत के साथ विवाद हुआ था. तब ग्रामीणों के बीच - बचाव किया था, बावजूद इसके अब तक उन्हें कुछ भी नहीं मिला और पिता की पूरी संपत्ति का उपभोग आरोपित अजीत अकेले करता था. संपत्ति में हिस्सा नहीं देना पड़े इसी बात को लेकर उसने भाई को मार दिया.

हत्या की बनाई थी पुख्ता योजना

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार आरोपित अजीत हत्या की पूरी पुख्ता योजना बनाने के बाद ही चंद्रहास को बाइक मरम्मत के बहाने लेने के लिए राजपुर के तियरा बाजार पहुंचा था. तियरा आने के पूर्व उसने अपनी मोबाइल किसी दूसरे को दे दी थी. इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार आरोपित अजीत हत्या की पूरी पुख्ता योजना बनाने के बाद ही चंद्रहास को बाइक मरम्मत के बहाने लेने के लिए राजपुर के तियरा बाजार पहुंचा था. तियरा आने के पूर्व उसने अपनी मोबाइल किसी दूसरे को दे दिया था, जिससे घटना के बाद पुलिस उसके लोकेशन के बारे में पता नहीं लगा सके. वहीं, घटना के दौरान जिस पल्सर बाइक से अजीत तियरा पहुंचा था और चंद्रहास को वहां से लेकर मुखरांव तक पहुंचा था वह बाइक भी किसी दूसरे से मांग कर ली थी.

कुढ़नी थाना में चार पर हत्या का आरोप 

कैमूर के कुढ़नी थाना क्षेत्र में हुई हत्या की वारदात के बाद मृतक चंद्रहास के स्वजनों के बयान पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. आवेदक के अनुसार हत्या के मुख्य आरोपित अजीत के साथ ही पिता अरविंद सिंह, सौतेली मां रिंकू देवी तथा अजीत के नाना रामनारायण सिंह को भी आरोपित बनाया गया है. बताया जा रहा है कि नामजद किए जाने के बाद सभी अभियुक्त घर बंद कर फरार हो गए हैं वहीं, आश्चर्यजनक रूप से धनसोई थानाध्यक्ष रोशन कुमार को इस मामले में कोई जानकारी नहीं है.









Post a Comment

0 Comments