मांगों के समर्थन में हड़ताल पर डटे रहे नगर परिषद कर्मी ..

माले नेताओं ने अपने सम्बोधन में कहा कि नगर परिषद कर्मचारियों को सरकार दोयम दर्जा का व्यक्ति  समझती है. सफाई कर्मचारियों को 220 रुपये दैनिक मजदूरी मिलती है. जो बिलकुल गैर कानूनी है. 

 





- कर्मचारी संयुक्त मोर्चा के बैनर तले आयोजित हुआ प्रदर्शन
- दैनिक मजदूरी कम दिए जाने को लेकर जताया रोष

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : कर्मचारी संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर 12 सूत्री मागों को लेकर बक्सर नगर परिषद गेट के सामने सभी कर्मचारी लगातार हड़ताल पर डटे रहे. इस दौरान वह रोषपूर्वक नारे लगा रहे थे. डुमराँव नगर परिषद के सफाई कर्मी भी हड़ताल पर डटे हुए हैं. भाकपा माले का कर्मचारी संगठन ऐक्टु का भी समर्थन है. हड़ताली कर्मचारियों को भाकपा माले बक्सर जिला कमिटी सदस्य जगनारायण शर्मा व भाकपा माले बक्सर नगर कमिटी सचिव राजदेव सिंह ने भी सम्बोधित किया. माले नेताओं ने अपने सम्बोधन में कहा कि नगर परिषद कर्मचारियों को सरकार दोयम दर्जा का व्यक्ति  समझती है. सफाई कर्मचारियों को 220 रुपये दैनिक मजदूरी मिलती है. जो बिलकुल गैर कानूनी है. 

नेताओं ने कहा कि मजदूरों को स्थाई कर्मचारी का दर्जा, 18 हज़ार रुपये से  21 हज़ार रुपये न्यूनतम वेतन, स्वास्थ्य सुविधा, बच्चों की शिक्षा के साथ 12 सूत्री मांगे पूरा नहीं होने तक हड़ताल जारी रहेगी. कर्मियों ने कहा कि वह आनन्द किशोर के तुगलकी फ़रमान से डरने वाले नहीं हैं. वह अपना हक लेकर ही रहेंगे. मौके पर राजद नेता संतोष भारती भी मौजूद रहे.









Post a Comment

0 Comments