ऑडिट में अवरोध पैदा करने वाले असामाजिक तत्व के खिलाफ शिकायत ..

बताया कि उक्त असामाजिक तत्व को जिले के कई सफेदपोशों का संरक्षण मिला है. जिसके बल पर वह जिले में किसी भी ऑडिटर फर्म के द्वारा अंकेक्षण किए जाने पर पहले यह कोशिश करता है कि उसे भी उस फर्म से जोड़ लिया जाए और जब उसके पुराने रिकॉर्ड को देखकर ऐसा नहीं किया जाता तो वह अंकेक्षण के कार्य में अवरोध पैदा करना शुरू कर देता है. 


 






- अलग-अलग ऑडिटर फर्म के द्वारा उप विकास आयुक्त से की गई शिकायत
- कहा, सफेदपोशों ने दिया है फर्जी व्यक्ति को संरक्षण

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : पंचायत तथा जिला स्तर पर होने वाले विकास कार्यों का अंकेक्षण कराकर उनका उपयोगिता प्रमाण पत्र प्राप्त करने की योजना पर एक असामाजिक तत्व के द्वारा ग्रहण लगाया जा रहा है. डुमरांव  के खिरौली गांव निवासी आशीष कुमार पांडेय नामक उक्त व्यक्ति के विरुद्ध अंकेक्षण करने वाली कंपनियों के प्रतिनिधियों के द्वारा उप विकास आयुक्त को भी पत्र लिखकर शिकायत की गई है. पत्र की प्रतियां जिला पदाधिकारी तथा जिला पंचायती राज पदाधिकारी को भी प्रेषित की गई हैं जिनमें बताया गया है कि आशीष कुमार पांडेय नामक एक व्यक्ति के द्वारा जिले में अंकेक्षण ऑडिट कार्य को बाधित किया जा रहा है, जिसके कारण विकास कार्यों का उपयोगिता प्रमाण पत्र ससमय नहीं बन पा रहा है.




सभी चार सीए फर्मों के प्रतिनिधियों ने संयुक्त रुप से दिए गए पत्र के बारे में जानकारी देते हुए ए के सलेमपुरिया फर्म के प्रतिनिधि अमित कुमार सिंह ने बताया कि आशीष कुमार पांडेय नामक व्यक्ति पूर्व में अपने चाचा के चार्टर्ड अकाउंटेंट फर्म के पांडेय एंड कंपनी में कार्य करता था. बाद में वित्तीय अनियमितता तथा कार्य में लापरवाही के आरोप में उसे वहां से निकाल दिया गया. उसके बाद वह आलोक शर्मा एसोसिएट फॉर्म के साथ जुड़ गया और उसने एक बार जिला परिषद के विकास कार्यों की ऑडिट का कार्य किया था लेकिन, वहां भी वह ज्यादा दिन तक नहीं टिक सका.

उन्होंने बताया कि उक्त असामाजिक तत्व को जिले के कई सफेदपोशों का संरक्षण मिला है. जिसके बल पर वह जिले में किसी भी ऑडिटर फर्म के द्वारा अंकेक्षण किए जाने पर पहले यह कोशिश करता है कि उसे भी उस फर्म से जोड़ लिया जाए और जब उसके पुराने रिकॉर्ड को देखकर ऐसा नहीं किया जाता तो वह अंकेक्षण के कार्य में अवरोध पैदा करना शुरू कर देता है. उसके खिलाफ के पांडेय एंड कंपनी, आनंद मोहन एसोसिएट, ए के सलेमपुरिया तथा सुरेका एंड कंपनी नामक अंकेक्षण फर्मों के द्वारा आवेदन देकर उचित कार्रवाई की मांग की है.

मामले में जानकारी लेने के लिए उप विकास आयुक्त डॉ योगेश कुमार सागर के सरकारी मोबाइल संख्या 9431818347 पर कई बार फोन किया गया लेकिन, फोन नहीं उठाने के कारण उनका पक्ष नहीं किया जा सका.






Post a Comment

0 Comments