पंचायतों के गुंडों को चिन्हित करने का निर्देश, चुनाव को लेकर डीएम ने की बैठक ..

विधि-व्यवस्था के समीक्षा के क्रम में जिला पदाधिकारी ने 107, 110, 116 एवं CCA की कार्रवाई के तहत व्यक्तियों को चिन्हित कर पंचायतवार सूची बनाने और उन पर कार्रवाई करने का निदेश दिया. जिला पदाधिकारी महोदय के द्वारा निदेश दिया गया कि शराब तस्करों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करना सुनिश्चित करें. 




- क्राइम कंट्रोल एक्ट के तहत की जाएगी कार्रवाई
- डीएम, एसपी समेत जिला स्तरीय पदाधिकारी रहे मौजूद

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर:  जिला पदाधिकारी अमन समीर की अध्यक्षता में पंचायत निर्वाचन की समीक्षात्मक बैठक समाहरणालय अवस्थित सभागार में आहूत की गई. विधि-व्यवस्था के समीक्षा के क्रम में जिला पदाधिकारी ने 107, 110, 116 एवं CCA की कार्रवाई के तहत व्यक्तियों को चिन्हित कर पंचायतवार सूची बनाने और उन पर कार्रवाई करने का निदेश दिया. जिला पदाधिकारी महोदय के द्वारा निदेश दिया गया कि शराब तस्करों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करना सुनिश्चित करें. प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को वार्ड स्तर पर कम्युनिकेशन प्लान बनाने का निदेश दिया गया. जिससे पंचायत चुनाव की प्रक्रियाओं पर जिला स्तर पर इसकी मॉनिटरिंग की जा सके. सभी संबंधित निर्वाची पदाधिकारी को निदेश दिया कि बूथों की संवेदनशीलता के संबंध में अपना प्रतिवेदन अविलम्ब दें. 




जिला पदाधिकारी ने प्रखण्ड स्तर पर एक व्हाटसअप ग्रुप बनाने का निदेश दिया. जिसमें संबंधित प्रखण्ड के अंचलाधिकारी, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, थानाध्यक्ष एवं अन्य व्यक्ति जुडे़ हो जिससे पंचायत चुनाव से संबंधित गतिविधियों की जानकारी शीघ्र प्राप्त हो सके. पंचायत चुनाव के मद्देनजर सभी अंचलाधिकारी एवं संबंधित थानाध्यक्ष को विधि-व्यवस्था के संबंध में निरंतर क्रियाशील रहने का निदेश दिया. पंचायत चुनाव के विधि-व्यवस्था के संबंध में पुलिस अधीक्षक ने 107 के कार्रवाई के तहत व्यक्तियों को चिन्हित कर कार्रवाई करने का निदेश दिया. साथ ही जिले में वांरटियों पर कार्रवाई करने का निदेश दिया. पुलिस अधीक्षक ने सभी शस्त्र अनुज्ञप्तिधारियों का सत्यापन कराने का निदेश दिया. डीएम ने अनुमण्डल पदाधिकारी बक्सर/डुमराँव को नदी के द्वारा शराब तस्करी पर रोक लगाने के लिये नाव के माध्यम से पेट्रोलिंग करने एवं जिले के सटे सभी चेकपोस्ट पर निरंतर निगरानी रखने का निदेश दिया. समीक्षा के क्रम में उप विकास आयुक्त डॉ योगेश कुमार सागर के द्वारा राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आदर्श आचार संहिता के संबंध में सभी निर्वाची पदाधिकारी को कड़ाई से अनुपालन करने का निदेश दिया. पंचायत चुनाव की तैयारियों के संबंध में निर्वाची पदाधिकारी राजपुर एवं डुमराँव ने अपनी तैयारियों के संबंध में जिला पदाधिकारी महोदय को जानकारी दी. डीएम ने ई०वी०एम०कलस्टर के साथ ही समस्या निराकरण टीम के गठन का निदेश दिया. साथ ही नाम-निर्देशन के समय सम्पूर्ण प्रक्रिया की वीडियोग्राफी/सी०सी०टी०वी० कैमरा की व्यवस्था के तहत निगरानी करने का निदेश दिया. बैठक में अपर समाहर्ता बक्सर, जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी किशोरी चौधरी, जिला परिवहन पदाधिकारी मनोज रजक, सदर अनुमण्डल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय, डुमराँव अनुमंडल पदाधिकारी हरेंद्र राम जिला पंचायती राज पदाधिकारी अभय तिवारी, कोषांग के नोडल पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी एवं थानाध्यक्ष उपस्थित थे.







Post a Comment

0 Comments