वीडियो : रैली व हस्ताक्षर अभियान चला लिया गंगा स्वच्छता का संकल्प ..

कहा कि गंगा सिर्फ प्रशासन के लोगो के शामिल होने से साफ नहीं होगी. समाज के जागरूक लोगो को आगे आकर समाज के लोगों को जागरूक करना होगा. मानव जीवन में गंगा के उद्देश्यों को हमें सभी व्यक्ति तक पहुचना होगा. 

 






- आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत नमामि गंगे परियोजना के द्वारा चला अभियान
- सभी को दिलाई गई गंगा स्वच्छता की शपथ

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : आजादी का अमृत महोत्सव के दौरान गंगा स्वच्छता को लेकर जिला गंगा समिति के तत्वाधान में जिलाधिकारी अमन समीर के निर्देशानुसार कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. समस्त कार्यक्रम नमामि गंगे के नोडल अधिकारी सह उप निर्वाचन अधिकारी आशुतोष कुमार राय के नेतृत्व में आयोजित हुए



सर्वप्रथम किला मैदान से रैली निकाली गई. रैली किला मैदान से निकलकर नगर के विभिन्न मार्गों से होते हुए रामरेखा घाट पहुंची. रैली का नेतृत्व उप निर्वाचन पदाधिकारी सह नमामि गंगे के नोडल पदाधिकारी आशुतोष राय, नमामि गंगे के प्रोजेक्ट नोडल पदाधिकारी गुड्डू कुमार सिंह तथा गंगा विचार मंच के संयोजक सौरभ तिवारी ने संयुक्त रूप से किया.




रैली की समाप्ति के पश्चात गंगा घाट पर स्वच्छता अभियान चलाया गया, जिसमें राष्ट्रीय कैडेट कोर की 30 वीं बटालियन के कैडेट्स ने भाग लिया. इसके पूर्व उपस्थित सभी प्रतिभागियों तथा आम जनों को उप निर्वाचन पदाधिकारी के द्वारा स्वच्छता की शपथ दिलाई गई. मौके स्थानीय पुजारी लाला बाबा, गंगा विचार मंच के सौरभ तिवारी तथा अन्य वक्ताओं ने भी लोगों को गंगा स्वच्छता का महत्व बताया. उप निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया सौरभ तिवारी लोगों के प्रेरणा स्रोत हैं. वह पिछले 8 वर्षों से हर रविवार लगातार गंगा स्वच्छता अभियान चला रहे हैं. यह अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है. अन्य लोगों को इससे सीख लेनी चाहिए.



कार्यक्रम की समाप्ति के पश्चात स्थानीय समाहरणालय परिसर में जिलाधिकारी अमन समीर के द्वारा हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत की गई. कार्यक्रम में जिले के प्रभारी मंत्री मंगल पांडेय तथा सदर व राजपुर विधायक शामिल हुए. इसके पूर्व जिलाधिकारी ने पौधारोपण कर इस मुहिम को और मजबूत करने हेतु नगरवासियों से आग्रह किया. डीएम ने कहा कि गंगा सिर्फ प्रशासन के लोगो के शामिल होने से साफ नहीं होगी. समाज के जागरूक लोगो को आगे आकर समाज के लोगों को जागरूक करना होगा. मानव जीवन में गंगा के उद्देश्यों को हमें सभी व्यक्ति तक पहुचना होगा. 


इस अवसर पर एस पी एम जी प्रोजेक्ट के नोडल अधिकारी गुड्डू कुमार सिंह, नेहरू युवा केन्द्र अंतर्गत नमामि गंगे परियोजना के अधिकारी शैलेश कुमार राय, राष्ट्रीय कैडेट कोर, राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयसेवक, गंगा विचार मंच के संयोजक सौरभ तिवारी, नेहरू युवा केन्द्र के गंगादूत, नगर परिषद के सिटी मैनेजर असगर अली प्रधान लिपिक यशवंत सिंह सफाई सुपरवाइजर विजय चौरसिया समेत कर्मचारी मौजूद रहे.

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments