अनुसंधान में लापरवाही बरतने के आरोप में लाइन हाजिर हुए रंजीत कुमार, संजीव कुमार के हाथों में सिकरौल थाने की कमान ..

इसी दौरान जंगली सूअरों ने उस पर हमला कर दिया और उसकी मौत हो गई. पुलिस ने भी ग्रामीणों की इसी कहानी को सत्य मान लिया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया हालांकि, पुलिस को शक हुआ था कि उसकी मौत सूअरों के हमले से नहीं हुई है लेकिन, इस विषय पर पुलिस ने अपने अनुसंधान को आगे नहीं बढ़ाया. 




- एसपी नीरज कुमार सिंह ने तत्काल प्रभाव से किया लाइन हाजिर
- बेलांव गांव में युवक की हत्या मामले में जांच में लापरवाही का है आरोप

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : अनुसंधान में लापरवाही बरतना सिकरौल थानाध्यक्ष को महंगा पड़ गया. थानाध्यक्ष रंजीत कुमार को एसपी नीरज कुमार सिंह के निर्देश पर निलंबित कर दिया गया है. साथ ही उन्हें पुलिस लाइन में योगदान देने को कहा गया है. बताया जा रहा है कि पिछले 8 सितंबर को सिकरौल थाना क्षेत्र बेलांव गांव में एक युवक की लाश मिली थी. बताया जा रहा है कि उस वक्त ग्रामीण स्तर पर यह चर्चा हो रही थी कि वह लकड़ी लेकर आ रहा था, इसी दौरान जंगली सूअरों ने उस पर हमला कर दिया और उसकी मौत हो गई. पुलिस ने भी ग्रामीणों की इसी कहानी को सत्य मान लिया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया हालांकि, पुलिस को शक हुआ था कि उसकी मौत सूअरों के हमले से नहीं हुई है लेकिन, इस विषय पर पुलिस ने अपने अनुसंधान को आगे नहीं बढ़ाया. 


इसी बीच मृतक के पिता रेयाज ने पुलिस अधीक्षक मामले की जांच का अनुरोध किया जिसके बाद पुलिस अधीक्षक ने स्वयं संज्ञान लेते हुए जांच को आगे बढ़ाया. जांच के क्रम में यह बात सामने आई कि युवक का गांव की ही एक युवती से प्रेम संबंध था, जिसको लेकर चाकुओं से गोद कर उसकी हत्या की गई थी. बाद में पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी इस बात का खुलासा हो गया जिसके बाद पुलिस ने स्थानीय ग्रामीण सदरूद्दीन एवं दो पुत्रों को गिरफ्तार कर लिया. 

इसी मामले में जांच में लापरवाही बरतने के आरोप में थानाध्यक्ष रंजीत कुमार को एसपी ने कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया एवं तत्काल प्रभाव से पुलिस लाइन में योगदान देने का निर्देश दिया वहीं, उनके स्थान पर अनुसूचित जाति-जनजाति थाने के थानाध्यक्ष रह चुके संजीव कुमार को पदस्थापित किया गया है. हाल ही में अनुसूचित जाति-जनजाति थाने की कमान नंदू कुमार को दी गई थी.







Post a Comment

0 Comments