उज्जवल भविष्य की शुभकामनाओं के साथ विदा हुए एसडीएम तथा डीपीआरओ ..

सदर अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय, जिला पंचायती राज पदाधिकारी अभय कुमार तिवारी तथा अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी कुमारी अनीषा सिंह के तबादले के पश्चात जिले के तमाम संगठनों एवं सामाजिक हस्तियों के द्वारा पदाधिकारियों को सम्मानित किया गया.





- विदाई समारोह का हुआ आयोजन, सभी ने अधिकारियों के कार्यकाल को सराहा
- कार्यक्रम में मौजूद रही जिले के विभिन्न क्षेत्रों से पहुंची हस्तियां

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: सदर अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय, जिला पंचायती राज पदाधिकारी अभय कुमार तिवारी तथा अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी कुमारी अनीषा सिंह के तबादले के पश्चात जिले के तमाम संगठनों एवं सामाजिक हस्तियों के द्वारा पदाधिकारियों को सम्मानित किया गया. होटल वैष्णवी क्लार्क में रेडक्रॉस तथा होटल के संचालक प्रदीप राय के द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में अनुमंडल पदाधिकारी तथा जिला पंचायती राज पदाधिकारी को पुष्प गुच्छ तथा अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश षष्टम राकेश कुमार मिश्रा, विधिक सेवा प्राधिकार के धर्मेंद्र कुमार तिवारी, आरक्षी अधीक्षक नीरज कुमार सिंह तथा अनुमंडल पदाधिकारी की पत्नी मौजूद रही. कार्यक्रम की अध्यक्षता रेडक्रॉस चेयरमैन डॉ आशुतोष कुमार सिंह ने की वहीं संचालन सचिव श्रवण कुमार तिवारी ने किया. 



मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी दीपचंद जोशी अंचलाधिकारी प्रियंका राय नगर तथा औद्योगिक थानाध्यक्ष, रेडक्रॉस उपाध्यक्ष डॉ शशांक शेखर समेत तमाम पदाधिकारी मौजूद थे. सभी ने अधिकारियों के द्वारा उनके कार्यकाल के दौरान किए गए उनके बेहतर कार्यों के लिए सराहा. वक्ताओं ने कहा कि ऐसे सुलझे हुए अधिकारी ने बक्सर में अपने कार्यकाल के दौरान आप अपनी कार्यशैली तथा मृदुल धार के कारण लोगों के हृदय पर जो छाप छोड़ी है उसे मिटा पाना मुश्किल होगा सभी ने पदाधिकारियों के उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी. एसपी नीरज कुमार सिंह ने कहा कि प्रशासनिक पदाधिकारी बनने के पश्चात जनता के प्रति जिम्मेदारी बढ़ जाती है. इसे बेहतर ढंग से निभाना अधिकारियों की कार्यकुशलता को प्रदर्शित करता है. अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय में वह सभी गुण है जो एक बेहतर अधिकारी में होने चाहिए. 


उधर अनुमंडल पदाधिकारी ने अपने संबोधन में कहा कि बक्सर वासियों से जो स्नेह मिला है वह उसे कभी भूल नहीं पाएंगे. यहां से जाने के बाद भी बक्सर की यादें उनके जेहन में बनी रहेंगी और समय-समय पर उन यादों को तरोताजा भी करने की कोशिश करते रहेंगे उन्होंने कहा कि अनुमंडल पदाधिकारी के रूप में जो जिम्मेदारियां उन्हें मिली थी उन्होंने उसे बेहतर ढंग से निभाने का प्रयास किया इसके साथ ही जनता की अपेक्षा पर भी उन्होंने काफी हद तक खरा उतरने का प्रयास किया. जनता का भी भरपूर सहयोग मिला इसकी बदौलत उन्होंने अपने कार्यकाल का बेहतर ढंग से निर्वहन किया. जिला पंचायती राज पदाधिकारी अभय कुमार तिवारी ने भी बक्सर के अपने कार्यकाल को शानदार बताया तथा यह कहा कि यहां वरीय अधिकारियों से जिस सीखने को मिला है वह उसे अपने आगामी कार्यकाल में प्रयोग में लाएंगे. 


मौके पर शिक्षाविद राजेश चौबे, रमेश सिंह, इंदु त्यागी, राजेज़ जायसवाल, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सचिव डॉ वी के सिंह, जदयू नेत्री लता श्रीवास्तव, नीलम कुमारी, आनंद पांडेय, पप्पू राय, आर्ट ऑफ लिविंग के दीपक पांडेय, व्यवसायी अनुराग पांडेय, साबित खिदमत फाउंडेशन के सचिव साबित रोहतासवी, डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ मनोज यादव, मजदूर नेता अश्विनी कुमार वर्मा, कांग्रेस नेता स्नेहाशीष वर्धन, वार्ड पार्षद प्रतिनिधि नियामतुल्लाह फ़रिदी, कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष बजरंगी मिश्रा, जदयू नेता संजय सिंह राजनेता, व्यवसायी विनय सर्राफ़, भाजपा नेता प्रदीप दूबे सौरभ तिवारी राहुल दूबे, भोजपुरी आंदोलन से जुड़े समाजसेवी नंद कुमार तिवारी समेत कई लोग मौजूद रहे.


इसके अतिरिक्त साबित खिदमत फाउंडेशन द्वारा डीपीआरओ अभय कुमार तिवारी को विदाई दी गई. इसी क्रम में सदर एसडीएम कृष्ण कुमार उपाध्याय को भी विदाई दी गई. दोनों अधिकारियों के उज्जवल भविष्य की कामना की गई. अभय तिवारी को उनके बेहतरीन कार्य के लिए प्राइड ऑफ बक्सर सम्मान भी दिया गया. मौके पर निदेशक डॉ दिलशाद आलम, सचिव साबित रोहतासवी, मुर्शीद रजा, हरेंद्र यादव समेत कई लोग मौजूद थे.



 रोटरी के जिलाध्यक्ष सौरभ तिवारी की अध्यक्षता में रोटरी क्लब के द्वारा भी एसडीएम का सम्मान किया गया. लायंस क्लब के द्वारा विनय सर्राफ़ के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में उन्हें सम्मानित किया गया जबकि चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष सत्यदेव प्रसाद ने अपनी टीम के साथ उन्हें सम्मानित किया.


श्रमजीवी पत्रकार यूनियन जिला इकाई के द्वारा अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय को उनके कार्यालय में पहुंचकर सम्मानित किया गया। मौके पर उन्हें अंग वस्त्र तथा पुष्पगुच्छ प्रदान किए गए। इस दौरान अध्यक्ष डॉ शशांक शेखर, संरक्षक नीरज पाठक के साथ-साथ रेडक्रॉस के प्रदेश कोषाध्यक्ष दिनेश जायसवाल, पंकज मानसिंहका, नंदलाल जायसवाल, जदयू नेता संजय सिंह राजनेता मौजूद रहे. सभी ने अधिकारी को एक कुशल प्रशासनिक अधिकारी बताया.


मौके पर बोलते हुए श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के जिलाध्यक्ष डॉ शशांक शेखर कहा कि अनुमंडल पदाधिकारी अपने बौद्धिक क्षमता के केबल पर बदलते दौर में भी शासन-प्रशासन की हनक बनाए रखी. साथ ही अनुमंडल के विकास के लिए कई लंबी लकीर खींच कर लोगों के बीच चर्चा का विषय बने रहे उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान जरूरतमंदों के सेवा में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना और सामाजिक सरोकार के लोगों को अपने साथ जोड़कर कार्यों को अंजाम देना एक बड़ी चुनौती से कम नहीं था. उन्होंने अनुमंडल पदाधिकारी के उज्जवल भविष्य की कामना की.











Post a Comment

0 Comments