वीडियो : राजपुर में आज नामांकन का अंतिम दिन, प्रत्याशियों का हुजूम उमड़ने की संभावना ..

बताया जाता है कि 19 पंचायत के 255 सीट पर अब तक 1132 नामांकन दाखिल किए गए है। अंतिम दिन अभी बाकी है. बहुत पंचायतों में नामांकन किये जाने के आसार है. जबकि राजपुर में जिप सदस्य के तीन पद हैं. इसके लिए अनुमंडल मुख्यालय नामांकन चल रहा है.
नामांकन करने के लिए जाते हरपुर पंचायत के मुखिया प्रत्याशी भरत राय (कनेहरी)





- अब तक पांच दिनों में 574 सीट के लिए कुल 1970 अभ्यर्थियों ने किया नामांकन
- वार्ड सदस्य पद पर भारी घामासान, 255 सीट पर 1132 नामांकन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : त्रिस्तरीय पंचायत के गठन के लिए जिले में दूसरे चरण से राजपुर प्रखंड से चुनावी प्रक्रिया प्रारम्भ की गई, जिसके तहत विगत 7 सितम्बर से नामांकन प्रारम्भ हुआ. आज 13 सितम्बर नामांकन का अंतिम दिन है. बहुत सारे पंचायतों प्रत्याशियों द्वारा शुभ मुहूर्त नहीं होने के कारण अब तक नामांकन नही किया जा सका है. सोमवार को नामांकन का अंतिम दिन प्रत्याशियों की भीड़ उमड़ने की आशंका है.
अब तक नामांकन के पांच दिनों में कुल 19 पंचायतों के 574 सीटों मुखिया, सरपंच, बीडीसी, वार्ड सदस्य व वार्ड पंच के लिए 1970 अभ्यर्थियों द्वारा नामांकन दाखिल किया गया है. जबकि, अंतिम दिन भीड़ होने पर संख्या और बढ़ेगी. हालांकि, इस बार सिरमौर पद मुखिया में अभ्यर्थियों की भीड़ रहती ही है. लेकिन, इस बार चुनावी मैदान वार्ड सदस्य व सरपंच पद के लिए अभ्यर्थियों की मारामारी है. बता दें कि कुल 574 पद में 19 पंचायत में 19 मुखिया व उतने ही सरपंच चुना जाना है जबकि, पांच दिनों में अब तक मुखिया के लिए 169 अभ्यर्थियों ने नामांकन दाखिल किया, इसी तरह सरपंच के 19 पद के लिए कुल 102 नामांकन हुए. जबकि, बीडीसी सदस्य के 26 सीट के लिए 169 नामांकन अब तक दाखिल किए गए है. वहीं, वार्ड पंच के 255 पद पर 398 ने नामांकन किया है.



त्रिस्तरीय पंचायत में इस समय हॉट बने वार्ड सदस्य के पद पर भारी घामासान देखने को मिल रहा है. जहां पहले दिन से इस काउंटर पर भारी भीड़ देखी गई. बताया जाता है कि 19 पंचायत के 255 सीट पर अब तक 1132 नामांकन दाखिल किए गए है। अंतिम दिन अभी बाकी है. बहुत पंचायतों में नामांकन किये जाने के आसार है. जबकि राजपुर में जिप सदस्य के तीन पद हैं. इसके लिए अनुमंडल मुख्यालय नामांकन चल रहा है.

16 को होगी स्कूटनी व 29 को मतदान :

प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी इंदुबाला सिंह ने बताया नामांकन प्रक्रिया सोमवार को अंतिम दिन कराया जाएगा. जबकि भरे गए नामांकन पर्चे का 16 को स्कूटनी की जाएगी. जिसमें वैध व अवैध नामांकन की जानकारी दी जाएग.  वहीं, 17 को नाम वापसी किया जाएगा जबकि, 18 सितम्बर को चुनाव चिन्ह वितरण किये जायेंगे. 29 सितम्बर को मतदान व 1 व 2 अक्टूबर को मतगणना की जाएगी.

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments