ट्रैक पर बाइक दौड़ा रहा था युवक, ट्रेन देख भागा, बाइक के उड़े परखच्चे ..

दोनों मिलकर बाइक को खींचकर ट्रैक से बाहर निकालने का प्रयास करने लगे लेकिन वह सफल नहीं हो सके तभी ट्रेन को बेहद करीब देख दोनों युवक बाइक को ट्रैक पर ही छोड़ भाग खड़े हुए. ऐसे में ट्रेन की टक्कर से बाइक के परखच्चे उड गए और करीब आधा किलो मीटर के दायरे में पोल संख्या 672/30 तक उसके टुकड़े दूर - दूर तक बिखर गए. 




- चौसा रेलवे स्टेशन के समीप हुआ हादसा
- बाल-बाल बचे बाइक सवार युवक


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : दानापुर पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलखंड के चौसा रेलवे स्टेशन के समीप उस वक्त एक बड़ा हादसा होने से टल गया, जब ट्रैक पर ही बाइक दौड़ाने के दौरान अचानक पीछे से ट्रेन आ गई फुल स्पीड से आ रही ट्रेन से टकराने के साथ ही बाइक के परखच्चे उड़ गए. गनीमत यही रही कि बाइक सवार दोनों युवक टक्कर होने के पूर्व लोगों के शोर मचाने पर बाइक से कूद कर ट्रैक से दूर भाग गए. ट्रैक पर पड़ी बाइक की ट्रेन से टक्कर होते ही उसके परखच्चे उड़ गए और कई टुकड़ों में बाइक का मलबा दूर - दूर तक बिखर गया. इस सम्बंध में मिली जानकारी के अनुसार चौसा रेलवे समपार (रेलवे क्रॉसिंग) के 78 ए गेट के ट्रैक के बीच वाहनों के आराम से गुजरने के लिए विगत दो दिनों से समतल सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है. सड़क निर्माण के दौरान वाहनों की आवाजाही रोकने के लिए ट्रैक गेट बंद कर दिया जाता है. सड़क पर अधिक संख्या में वाहनों के हो जाने पर बीच बीच में गेट खोलकर उन्हें पार भी कराया जाता है.



सोमवार की सुबह 10 बजे के लगभग गेट बंद होने से सड़क पर वाहनों की लंबी कतार लगी थी, तभी बक्सर की ओर से पैशन प्रो बाइक पर सवार दो युवक सड़क जाम के बावजूद किसी तरह गेट के समीप पहुंच गए और गेट बंद देख उसके बगल में मौजूद पतले रास्ते से किसी तरह बाइक को पार कराने के बाद दोनों युवकों ने ट्रैक पर ही स्टेशन की ओर बाइक दौड़ा दी और अंधाधुंध बाइक भगाने लगे. दोनों युवक अभी समपार और चौसा स्टेशन के बीच पहुंचे ही थे कि तभी ग्रामीणों ने ट्रेन आने का शोर मचाना शुरू कर दिया. बाइक पर पीछे बैठे युवक के कानों तक ग्रामीणों की आवाज जैसे ही पहुंची. उसने पीछे मुड़ कर देखा. उसे पीछे से डाउन लाइन पर 2787 डाउन को पूरी रफ्तार से आते दिखाई दी. ऐसे में समपार से करीब 200 गज दूर पोल संख्या 672/36 के पास बाइक रोककर दोनों मिलकर बाइक को खींचकर ट्रैक से बाहर निकालने का प्रयास करने लगे लेकिन वह सफल नहीं हो सके. तभी ट्रेन को बेहद करीब देख दोनों युवक बाइक को ट्रैक पर ही छोड़ भाग खड़े हुए. ऐसे में ट्रेन की टक्कर से बाइक के परखच्चे उड गए और करीब आधा किलो मीटर के दायरे में पोल संख्या 672/30 तक उसके टुकड़े दूर - दूर तक बिखर गए. जबकि ट्रेन अपनी गति से निकलती चली गई. 

घटना के बाद मौके पर पहुंची रेल पुलिस ने बाइक के टुकड़ों और नम्बर प्लेट के आधार पर बाइक मालिक की पहचान जिले के डुमरी निवासी विजय कुमार प्रसाद के रूप में करते हुए आगे की कार्रवाई में शुरु कर दी है जबकि, घटनास्थल से बाइक छोड़कर फरार हुए युवकों के बारे में उन्हें कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई.






Post a Comment

0 Comments