वीडियो : बक्सर के समीप तेजस एक्सप्रेस पर पथराव, एक गिरफ्तार..

इसी बीच पत्थर कई शीशों पर भी जा लगे जिससे कि शीशे टूट गए.बाद में किसी तरह ड्राइवर तथा गार्ड सूझबूझ दिखाते हुए गाड़ी को लेकर बक्सर पहुंचे तथा आरपीएफ पोस्ट पर इस घटना के संदर्भ में जानकारी दी, जिसके बाद आरपीएफ के द्वारा मंडल सुरक्षा आयुक्त को इस घटना से अवगत कराया गया तथा उनके निर्देश पर एक टीम बनाकर तुरंत ही छापेमारी अभियान शुरू किया गया.

 





- बरुना तथा बक्सर रेलवे स्टेशनों के बीच हुई घटना 
- आरपीएफ सुरक्षा आयुक्त ने कहा, नहीं बक्शे जायेंगे असामाजिक तत्व

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : दानापुर-डीडीयू रेलखंड पर इन दिनों पत्थरबाजी की घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है. पिछले एक माह के अंदर पत्थरबाजी की तकरीबन 5 घटनाएं सामने आई हैं. ताजा मामला बरुना-बक्सर रेलवे स्टेशन के बीच का है जहां पटना से दिल्ली को जा रही तेजस एक्सप्रेस पर असामाजिक तत्वों के द्वारा पथराव किया गया. इस पथराव में गाड़ी की बोगी के शीशे टूट गए तथा यात्री दहशत से भर गए. हालांकि, मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए आरपीएफ के द्वारा एक अभियुक्त को तत्काल रेल की पटरियों के समीप से दबोच लिया गया. माना जा रहा है कि वह पथराव में शामिल था. बाद में आरपीएफ़ के द्वारा उक्त अभियुक्त को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करते हुए जेल भेज दिया गया.



घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक रविवार की रात तकरीबन 8:45 कर पटना से चलकर दिल्ली को जाने वाली तेजस एक्सप्रेस जैसे ही बरुना रेलवे स्टेशन से आगे बढ़ते हुए बक्सर की तरफ़ निकल रही थी इसी बीच कुछ असामाजिक तत्व के द्वारा ट्रेन को निशाना बनाकर लगातार पत्थर चलाने लगे. पथराव की आवाज सुनकर यात्री सहम गए. इसी बीच पत्थर कई शीशों पर भी जा लगे जिससे कि शीशे टूट गए.बाद में किसी तरह ड्राइवर तथा गार्ड सूझबूझ दिखाते हुए गाड़ी को लेकर बक्सर पहुंचे तथा आरपीएफ पोस्ट पर इस घटना के संदर्भ में जानकारी दी, जिसके बाद आरपीएफ के द्वारा मंडल सुरक्षा आयुक्त को इस घटना से अवगत कराया गया तथा उनके निर्देश पर एक टीम बनाकर तुरंत ही छापेमारी अभियान शुरू किया गया.

इस अभियान के तहत रेल पटरियों पर पेट्रोलिंग की जाने लगी. इसी क्रम में घटनास्थल के समीप भी भोजपुर जिले के धोबहा ओपी के हेमतपुर गांव के रहने वाले राजा कुमार सिंह नामक एक 20 वर्षीय युवक को हिरासत में लिया गया. पूछताछ करने के बाद घटना में उसकी संलिप्तता उजागर होने के पश्चात उसे गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करते हुए जेल भेज दिया गया. इस बाबत आरपीएफ के मंडल सुरक्षा आयुक्त एसएन ओझा ने बताया कि पत्थरबाजों के साथ-साथ रेलवे की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले हर असामाजिक तत्व पर आरपीएफ नजर बनाए हुए हैं तथा ऐसे लोगों के विरुद्ध लगातार अभियान चलाया जा रहा है. ऐसे लोगों के विरुद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.
वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments