वीडियो: ट्रांसफार्मर से फूटी तेल की धारा, व्यस्त सड़क पर मची भगदड़..

हाल ही में नगर के व्यस्ततम सत्यदेव गंज इलाके में पाहवा रेस्टोरेंट के सामने विद्युत प्रवाहित तार टूटकर गिरने के कारण जहां एक बाइक धू-धू कर जल गई थी वहीं, कई लोग तार की चपेट में आने से बाल-बाल बचे थे. इस घटना के बाद विभाग नहीं चेता और 1 महीने के अंदर वहीं बिजली का तार कई बार टूट कर गिरा. 

 





- लगातार हो रहे हादसे बन रहे लोगों की जान पर आफ़त
- लगातार हो रही दुर्घटनाओं पर मौन साधे हैं अधिकारी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: साउथ बिहार पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के अनोखे कारनामे सदैव सामने आते रहते हैं लेकिन, कंपनी की लापरवाही कम होने के बजाय लगातार बढ़ती जा रही है. ताजा मामला नगर के स्टेशन रोड का है. जहां इंडेन गैस एजेंसी ऑफिस के सामने सड़क के बीचो-बीच लगाए गए ट्रांसफार्मर से अचानक तेल की धारा फूट निकली. अचानक से ट्रांसफार्मर से तेल गिरने के कारण सड़क से गुजर रहे कई लोग अपने वाहनों को लेकर असंतुलित हो गए और गिरते-गिरते बचे. बाद में काफी देर तक तेल सड़क पर गिरता रहा और आने-जाने वाले लोग रास्ता बदलकर आते जाते रहे। यह घटना राहगीरों के लिए जहां परेशानी का सबब वहीं,  स्थानीय लोगों के बीच कौतूहल का विषय बन गयी.




तकरीबन 45 मिनट तक तेल की धारा ट्रांसफार्मर से निकलकर जमीन पर गिरती रही. स्थानीय लोगों ने बताया कि काफी देर से बिजली नहीं थी जिसके कारण तेल ज्यादा गर्म नहीं था, अन्यथा किसी बड़ी दुर्घटना से इनकार नहीं किया जा सकता था. मामले में बिजली कंपनी के कार्यपालक अभियंता सन्नी कुमार से बात करने पर उन्होंने बताया कि यह कोई बड़ी बात नहीं है. ऐसा होते रहता है. जरूरत पड़ी तो ट्रांसफार्मर को बदल दिया जाएगा. अधिकारी के इस बयान के बाद एक बड़ा सवाल यह खड़ा होता है कि यदि विभागीय लापरवाही के कारण किसी की मृत्यु हो जाती है तो क्या उसका जीवन कंपनी वापस कर पाएगी?

पूरे जिले में लगातार खतरे की घंटी बजा बजा रही कंपनी :

बता दें कि नगर के साथ-साथ पूरे जिले में इन दिनों विद्युत खंभों के ऊपर लगाए गए कनेक्शन बॉक्स में आग लगने की घटनाएं आम हो चुकी हैं. हाल ही में नगर के व्यस्ततम सत्यदेव गंज इलाके में पाहवा रेस्टोरेंट के सामने विद्युत प्रवाहित तार टूटकर गिरने के कारण जहां एक बाइक धू-धू कर जल गई थी वहीं, कई लोग तार की चपेट में आने से बाल-बाल बचे थे. इस घटना के बाद विभाग नहीं चेता और 1 महीने के अंदर वहीं बिजली का तार कई बार टूट कर गिरा. गनीमत यह रही कि हर बार जान माल की कोई क्षति नहीं हुई.







Post a Comment

0 Comments