जल-जीवन-हरियाली अभियान की निकली हवा, विभागीय लापरवाही से सूख गए दर्जनों पेड़ ..

एक तरफ जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर्यावरण को बचाने के लिए "जल-जीवन-हरियाली" अभियान चला रहे हैं वहीं, दूसरी तरफ इस अभियान में शामिल होकर समाचार माध्यमों से चर्चा में रहने वाले वाले विभागीय अधिकारियों की लापरवाही से दर्जनों हरे-भरे पेड़ सूख गए हैं. 






- डुमराँव कृषि विभाग के कार्यालय के समीप गया गया है उद्यान
- वर्षों पुराने हरे-भरे पेड़ सूखे समाजसेवियों ने सीएम समेत अधिकारियों को का पत्र

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: एक तरफ जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर्यावरण को बचाने के लिए "जल-जीवन-हरियाली" अभियान चला रहे हैं वहीं, दूसरी तरफ इस अभियान में शामिल होकर समाचार माध्यमों से चर्चा में रहने वाले वाले विभागीय अधिकारियों की लापरवाही से दर्जनों हरे-भरे पेड़ सूख गए हैं. 




मामला डुमराँव प्रखंड कार्यालय के पास अवस्थित कृषि विभाग के उद्यान विभाग के द्वारा लगाई गई नर्सरी से जुड़ा हुआ है. यहां नगर परिषद के द्वारा काटे गए नाले का पूरा पानी उद्यान में जमा हो रहा है, जिससे कि प्रखंड कार्यालय के दोनों तरफ लगाए गए दर्जनों पेड़ सूख गए हैं. यह पेड़ वर्षों से यहां लगे हुए थे.



प्रखंड कार्यालय के समीप खिरौली गांव के निवासी पर्यावरण प्रेमी सुनील कुमार चतुर्वेदी ने सामाजिक मंच के अधिवक्ता समूह के साथ वार्ता की और मंच के द्वारा एक पत्र मुख्यमंत्री, प्रखंड कृषि पदाधिकारी डुमराँव के माध्यम से जिला कृषि पदाधिकारी को आवश्यक कार्रवाई के लिए लिखा है. उन्होंने कहा कि यदि अविलंब इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई तो मंच के अधिवक्ता कानूनी कार्रवाई के लिए बाध्य होंगे. पत्र पर हस्ताक्षर करने वालों में डुमराँव अनुमंडलीय न्यायालय के अधिवक्ता सुनील कुमार तिवारी, जिले के वरीय अधिवक्ता रवि रंजन सिंह, अधिवक्ता विपिन बिहारी ठाकुर, पवन कुमार, अशोक कुमार सिंह, मजदूर नेता प्रदीप शरण, आरटीआई कार्यकर्ता विनोद कुमार एवं ददन सिंह शामिल है.







Post a Comment

0 Comments