वीडियो : शिक्षा-रोजगार-अधिकार मार्च के साथ शुरू हुआ आइसा का 14 वां राज्य सम्मेलन ..

कहा कि हमें लूट के खिलाफ़ आंदोलन करना होगा. देश से भष्टाचार के खात्मे के लिए आंदोलन तेज करना होगा. बिहार में अब भी लगभग सात से आठ लाख लोग बेघर हैं. आज़ादी के बाद आज भी लोगों के पास घर नही है ये देश के लिए दुर्भाग्य है. 






- नेताओं महान विभूतियों की प्रतिमाओं पर किया माल्यार्पण
- कहा, हर क्षेत्र में फिसड्डी है सरकारी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : आइसा के दो दिवसीय चौदहवें बिहार राज्य सम्मेलन की शुरुआत रविवार को की गई. इस दौरान स्थानीय स्टेशन से अंबेडकर चौक  होते हुए ज्योति चौक तक सूबे के अलग-अलग स्थानों से आए हुए आइसा के हज़ारों कार्यकर्ताओं के द्वारा पैदल मार्च किया गया. साथ ही नगर में स्थित भीमराव अंबेडकर, ज्योति प्रकाश तथा भगत सिंह की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण भी किया गया.


सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए भाकपा माले के केंद्रीय कमेटी के सदस्य कॉमरेड अभ्युदय ने कहा कि आइसा के नौजवानों को भगत सिंह के सपनों का भारत बनाने के लिए पूरी प्रतिबद्धता के साथ आगे बढ़ना है. वर्तमान सरकार नयी शिक्षा नीति को लागू कर के एक बड़े गरीब तबके को शिक्षा से वंचित कर रही है. तीन नए कृषि कानूनों को लागू कर के देश के खेती को कॉर्पोरेट के हाथों बेच रही है. दिल्ली में बैठे किसान केंद्र की मोदी सरकार  की घर वापसी कर के ही वापस लौटेंगे.

सम्मेलन को संबोधित करते हुए अगियावं के माले विधायक मनोज मंजिल ने कहा कि सरकार लोगों को न तो सस्ती शिक्षा दे रही है न अच्छा स्वास्थ्य दे रही है. हमें प्रतिबद्धता के साथ इस दिशा में बढ़ना होगा कि सरकार लोगों को सस्ती शिक्षा और सम्मानजनक रोजगार दे.  

सीपीआई के नेता तथा बक्सर के पूर्व सांसद तेज नारायण यादव  ने कहा कि हमें लूट के खिलाफ़ आंदोलन करना होगा. देश से भष्टाचार के खात्मे के लिए आंदोलन तेज करना होगा. बिहार में अब भी लगभग सात से आठ लाख लोग बेघर हैं. आज़ादी के बाद आज भी लोगों के पास घर नही है ये देश के लिए दुर्भाग्य है. 


आइसा के राष्ट्रीय महासचिव संदीप सौरभ ने कहा कि देश में सांप्रदायिकता का माहौल बना कर भाजपा देश के धर्मनिरपेक्ष ताने-बाने को बर्बाद कर रही है. शिक्षा का निज़ीकरण कर के ग़रीब तबको से पढ़ने का अधिकार छीन रहा है. 
आइसा के कार्यकारी महासचिव प्रसेनजीत ने कहा कि हम चुनौतियों से भरे हुए दौर में सम्मेलन कर रहे हैं. देश भी चुनौतियों से जूझ रहा है. नयी शिक्षा नीति के नाम पे शिक्षा के क्षेत्र में आरक्षण को खत्म किया जा रहा है.

मौके पर भाकपा माले के केंद्रीय कमेटी के सदस्य कॉमरेड अभ्युदय, आइसा के राष्ट्रीय महासचिव संदीप सौरभ, आइसा के कार्यकारी महासचिव प्रसेनजीत कुमार, अगियांव विधायक मनोज मंजिल, सीपीआई के पूर्व सांसद तेजनारायण यादव, डुमरांव विधायक अजीत कुशवाहा, आइसा के राज्य सचिव सबीर कुमार, आइसा के राज्य अध्यक्ष मुख़्तार, आइसा के बक्सर जिला सचिव धनजी पासवान,  माले जिला सचिव नवीन कुमार आइसा जिला अध्यक्ष अनूप कुमार समेत बिहार भर के हज़ारों आइसा के कार्यकर्ता तथा माले के बक्सर जिला के नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे.

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments