पंचायत चुनाव : चौसा में अंतिम दिन 58 अभ्यर्थियों ने किया नामांकन, अब तक 1033 उम्मीदवार मैदान में ..

गुरुवार से संवीक्षा व एक नवम्बर को नाम वापसी के साथ बचे प्रत्याशी चुनावी मैदान में होंगे. इस तरह सभी नौ पंचायत में सिरमौर पद मुखिया के कुल 91, सरपंच पद के लिए 49 जबकि, बीडीसी पद पर 81, वही वार्ड सदस्य पद पर 551 और ग्राम कचहरी पंच पद पर 261 ने नामांकन दाखिल की है.
नामांकन के दौरान झूमते-नाचते प्रत्याशी के समर्थक

 





- अंतिम दिन नामांकन को पहुँचे इक्का-दुक्का प्रत्याशी 
- वाहनों के काफिले व समर्थकों की भीड़ से उड़ गई आचार संहिता की धज्जियां

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : त्रिस्तरीय पंचायत के गठन को लेकर चौसा में चल रही नामांकन प्रक्रिया में बुधवार अंतिम दिन इक्का-दुक्का ही प्रत्याशी नामांकन को पहुंचे, मगर उनके नामांकन में वाहनों के काफिले व समर्थकों के हुजूम से आचार संहिता की धज्जियां उड़ गई. सड़क पर वाहनों को इकठ्ठा से जाम की स्थिति बन गई.





अंतिम दिन नामांकन के बाद चौसा प्रखण्ड में नौ पंचायतों के 250 पदों के लिए विभिन्न मुखिया सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, वार्ड सदस्य व वार्ड पंच के पद पर कुल 1033 उम्मीदवार नामांकन कर मैदान में आये हालांकि, गुरुवार से संवीक्षा व एक नवम्बर को नाम वापसी के साथ बचे प्रत्याशी चुनावी मैदान में होंगे. इस तरह सभी नौ पंचायत में सिरमौर पद मुखिया के कुल 91, सरपंच पद के लिए 49 जबकि, बीडीसी पद पर 81, वही वार्ड सदस्य पद पर 551 और ग्राम कचहरी पंच पद पर 261 ने नामांकन दाखिल की है.
 
प्रखण्ड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ मो.असलम ने बताया कि अब तक विभिन्न पांच पद पर कुल 1033 अभ्यर्थियों द्वारा नामांकन दाखिल कराया गया है. वही अंतिम दिन बुधवार को विभिन्न पदों के लिए 58 उम्मीदवारों द्वारा नामांकन किया गया. जिसमें मुखिया के 6, सरपंच पद पर 1, बीडीसी पद पर 4, वार्ड सदस्य हेतु 27 व वार्ड पंच के पद पर 20 ने नामांकन किया. 
जिसमे मुखिया पद पर डिहरी से दो, पलिया में एक,  सरेंजा में एक व पवनी में दो अभ्यर्थी समेत  58 अभ्यर्थियों ने नामांकन दाखिल की गई.



रामपुर पंचायत में सबसे ज्यादा 16 मुखिया प्रत्याशी, डिहरी में सबसे कम 8 उम्मीदवार, पवनी में 10 बीडीसी, डिहरी पूर्वी में सबसे कम 2 उम्मीदवार : 

निर्वाचन शाखा से मिली जानकारी के अनुसार चौसा के कुल नौ पंचायत के 9 मुखिया व 9 सरपंच पद के लिए, डिहरी पंचायत में मुखिया के 8 व सरपंच के 7, पलिया पंचायत में मुखिया के 9 व सरपंच के 7, रामपुर पंचायत में मुखिया के 16 व सरपंच के 5, जलीलपुर पंचायत में मुखिया के 8 व सरपंच के 5, सिकरौल पंचायत में मुखिया के 9 तो सरपंच के 4, सरेंजा में मुखिया के 10 तो सरपंच के 6, बनारपुर में मुखिया पद पर 12, सरपंच पद पर 3, चुन्नी में मुखिया पद पर 10 तो सरपंच पद पर 6 वही पवनी में मुखिया पद पर 9 उम्मीदवार तो सरपंच पद पर 6 उम्मीदवार मैदान में हैं.

वहीं, बीडीसी के 12 पद के लिए  बनारपुर में 6, सिकरौल में 6, जलीलपुर में 8, डिहरी पूर्वी पर 2, डिहरी पश्चमी पर 6, रामपुर उतरी में 4, रामपुर दक्षिणी में 9, पलिया में 9, सरेंजा में 7, चुन्नी में 6, चौसा दक्षिणी में 8 वे पवनी में 10 उम्मीदवार नामांकन कर मैदान में हैं.





Post a Comment

0 Comments