भक्तों को आज होंगे जगत जननी के दिव्य दर्शन ..

पूजा समितियों ने भी कहा की सुबह 9 बजे के बाद से मां के पट खुलने लगेंगे. मां के दर्शन को लेकर जहां भक्तों में काफी उत्साह का माहौल व्याप्त है. वहीं, पूजा समितियों द्वारा भी अपने-अपने तरीके से इसकी जोरदार तैयारियां की गई है. समितियों द्वारा अपने-अपने पंडाल क्षेत्रों में लाइट एवं डेकोरेशन का काम सारी रात जारी था.

 






- भक्तों के दर्शन को पंडालों में आज विराजेंगी जगत जननी
- रात भर चलती रही पंडालों को अंतिम रूप देने की कवायद

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : नगर के पूजा पंडालों में आज मंगलवार को मां के पट खुलने के साथ ही दशहरा महोत्सव की शुरुआत हो जाएगी. इसको लेकर मां के भक्तों में उनके दर्शन के लिए उत्साह का माहौल बना हुआ है. पूजा समितियों द्वारा पंडालों को अंतिम रूप दिए जाने को लेकर रातभर कवायद चलती रही.




सप्तमी तिथि का आगमन आज मंगलवार को सूर्योदय समय में हो चुका है. पूजा समितियों ने भी कहा की सुबह 9 बजे के बाद से मां के पट खुलने लगेंगे. मां के दर्शन को लेकर जहां भक्तों में काफी उत्साह का माहौल व्याप्त है. वहीं, पूजा समितियों द्वारा भी अपने-अपने तरीके से इसकी जोरदार तैयारियां की गई है. समितियों द्वारा अपने-अपने पंडाल क्षेत्रों में लाइट एवं डेकोरेशन का काम सारी रात जारी था.

इधर, कोराेना महामारी को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने समितियों से सतर्कता रखने को कहा है. जिसके कारण पूजा पंडालों की सजावट पिछले दो वर्ष पूर्व की तुलना में कम ही हो सकी है. पूजा समिति के एक कार्यकर्ता ने बताया की एक तरफ हर चीजों के दाम जहां बढ़े हैं. वहीं दूसरी ओर कोरोना महामारी को लेकर लोगों द्वारा सहयोग राशि देने में भी कटौती की गई है. बावजूद इसके पूरे उत्साह के साथ पूजा कार्य किया जा रहा है. इसके लिए लोगों ने एक से बढ़कर एक मां की प्रतिमा का आकर्षक रूप देने की तैयारी की हुई है.

मेला घूमने निकले तो मास्क का करें प्रयोग :

कोरोना महामारी अभी देश में पूर्ण रूप से खत्म नहीं हुआ है. इस कारण मातारानी के दर्शन को मेला घूमने निकले तो कोरोना संक्रमण से बचने के नियमों का अनुपालन सही तरीके से अपनाएं. अधिक भीड़-भाड़ से बचें और मास्क का प्रयोग अवश्य करें. चिकित्सकों की राय में जिन लोगों ने करोना का टीकाकरण नहीं कराया है उन्हें विशेष रूप से सावधानी बरतनी चाहिए.

- गिरधारी अग्रवाल






Post a Comment

0 Comments