किसान के पुत्र ने पाई आईआईटी में सफलता ..

अक्षय सिंह के पिता राजेंद्र राय अपने गांव इटाढ़ी थाना क्षेत्र के खनिता में खेती बारी करते हैं, माता बेबी देवी गृहणी हैं लेकिन, उनका यह सपना था कि उनका बेटा पढ़-लिख कर उनका नाम रोशन करे. बक्सर के एक छोटे से निजी स्कूल में अक्षय की स्कूलिंग पूरी होने के बाद पिता के द्वारा उन्हें को पढ़ाई करने के लिए कोटा भेज दिया गया.

 




- इटाढ़ी थाना क्षेत्र के खनिता गांव के निवासी राजेंद्र राय के पुत्र हैं अक्षय
- सफलता पर गौरवान्वित है घर व गाँव वाले

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : कहा जाता है कि प्रतिभा संसाधनों की मोहताज नहीं होती. प्रतिभावान लोगों को केवल मौके की दरकार होती है मौका मिलते ही वह कुछ ऐसा कर गुजर जाते हैं कि अपने साथ-साथ अपने परिजनों एवं अपने गांव तथा जिले का भी नाम रोशन करते हैं. ऐसे ही एक प्रतिभावान छात्र ने आई०आई०टी० में सफलता प्राप्त कर अपने परिवार के साथ साथ जिले का भी नाम रोशन किया है. 



बेहद साधारण परिवार से आने वाले अक्षय सिंह के पिता राजेंद्र राय अपने गांव इटाढ़ी थाना क्षेत्र के खनिता में खेती बारी करते हैं, माता बेबी देवी गृहणी हैं लेकिन, उनका यह सपना था कि उनका बेटा पढ़-लिख कर उनका नाम रोशन करे. बक्सर के एक छोटे से निजी स्कूल में अक्षय की स्कूलिंग पूरी होने के बाद पिता के द्वारा उन्हें को पढ़ाई करने के लिए कोटा भेज दिया गया, जहां से उन्होंने रेनोसेंस इंस्टिट्यूट में तैयारी करते हुए आई०आई०टी० के अभेद्य लक्ष्य को भी भेद कर अपने पिता के सपने को पूरा कर दिया.

उनकी सफलता पर न सिर्फ परिजनों बल्कि उनके जानने वालों एवं ग्रामीणों में भी खुशी की लहर व्याप्त है सभी अक्षय तथा उनके पिता को इस सफलता पर बधाई दे रहे हैं. अपनी सफलता का श्रेय अक्षय अपने माता-पिता और गुरुजनों को देते हुए कहते हैं कि उनके आशीर्वाद और सही मार्गदर्शन के कारण ही उन्हें यह सफलता मिली है.









Post a Comment

0 Comments