स्वैच्छिक रक्तदान दिवस पर पटना में सम्मानित किए गए जिले के दो गए रक्तवीर ..

इस दौरान मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि रक्तदान महादान तथा जीवनदान है क्योंकि, रक्त का उत्पादन नहीं किया जा सकता इसका केवल दान किया जा सकता है, जिससे कि कई अनमोल जिंदगियों की रक्षा की जा सकती है. ऐसे में पूरे बिहार के रक्त दाताओं को सम्मानित किया गया है.








- सर्वाधिक बार रक्तदान करने वाले रक्तदाताओं को मिला सम्मान
- रक्तदाता ने कहा, सम्मान पाकर बढ़ा है हौसला

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : स्वैच्छिक रक्तदान दिवस के अवसर पर वर्ष 2020-21 में बक्सर में सर्वाधिक बार रक्तदान करने तथा कई जिंदगानियों को बचाने वाले दो रक्त वीरों को पटना के मौर्या होटल में बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत एवं उप सचिव के०एन० लाल एवं निदेशक बिहार स्टेट एड्स कंट्रोल सोसायटी के अपर निदेशक एन०के० गुप्ता एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति के उपस्थिति में मोमेंटो एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया.


बक्सर से प्रियेश कुमार तथा बजरंगी मिश्रा को सर्वाधिक बार रक्तदान करने तथा रक्त देकर लोगों की जान बचाने के लिए सम्मानित किया गया. इस दौरान मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि रक्तदान महादान तथा जीवनदान है क्योंकि, रक्त का उत्पादन नहीं किया जा सकता इसका केवल दान किया जा सकता है, जिससे कि कई अनमोल जिंदगियों की रक्षा की जा सकती है. ऐसे में पूरे बिहार के रक्त दाताओं को सम्मानित किया गया है. सम्मान पाकर बक्सर लौटे प्रियेश कुमार ने बताया कि सम्मान मिलने से उनका हौसला और भी बढ़ा है तथा आगे भी वह रक्तदान का कार्य करते रहेंगे.












Post a Comment

0 Comments