मगध एक्सप्रेस के गुजरते ही दो टुकड़ों में बंट गई रेल पटरी, टला बड़ा हादसा ..

गेटमैन ने पटरी टूटने की सूचना दिलदारनगर स्टेशन को दी वहां से नियंत्रण कक्ष को देकर भदौरा स्टेशन पर प्रथम स्वत्रंत्रता सेनानी सुपर फास्ट एक्स को रोका गया. कंट्रोल की सूचना पर पहुँचे गहमर रेल पथ विभाग के कर्मचारियों ने टूटी पटरी को रात 9 बजे दुरुस्त किया तब जाकर काशन के सहारे 30 किमी की रफ्तार में ट्रेन आगे की ओर रवाना हुई. 

 





- कॉशन में चली तेजस, राजधानी समेत कई गाड़ियां
- ऑन ड्यूटी गेट मैन ने स्टेशन अधीक्षक को दी सूचना

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : दानापुर मंडल के उसिया रेलवे स्टेशन के रेलवे फाटक के पास रविवार की रात 8:15 बजे अप मगध एक्सप्रेस ट्रेन गुजरने के बाद 60 किलों की रेल पटरी टूट कर दो हिस्सों में बंट गयी. संयोग ठीक रहा कि ग्रामीणों की नजर टूटी रेल पटरी पर पड़ी और उन्होंने गेटमैन मोहम्मद महमूद अंसारी को तत्काल इसकी जानकारी दी. गेटमैन ने पटरी टूटने की सूचना दिलदारनगर स्टेशन को दी वहां से नियंत्रण कक्ष को देकर भदौरा स्टेशन पर प्रथम स्वत्रंत्रता सेनानी सुपर फास्ट एक्स को रोका गया. कंट्रोल की सूचना पर पहुँचे गहमर रेल पथ विभाग के कर्मचारियों ने टूटी पटरी को रात 9 बजे दुरुस्त किया तब जाकर काशन के सहारे 30 किमी की रफ्तार में ट्रेन आगे की ओर रवाना हुई. 
             




 दानापुर मंडल के पटना - डीडीयू रेल खंड के उसिया रेलवे स्टेशन पर अप लाइन में इस्लामपुर से नई दिल्ली जा रही मगध एक्सप्रेस ट्रेन के गुजरने के बाद रेल फाटक के पास रेल पटरी टूट कर दो हिस्सों में बंट गयी. ट्रेन गुजरने के बाद ग्रामीणों की नजर टूटी रेल पटरी पर पड़ गयी और उन्होंने इसकी जानकारी गेटमैन मोहम्मद महमूद अंसारी को दी. गेटमैन ने तत्काल रेल पटरी टूटने की सूचना ऑन डियूटी स्टेशन अधीक्षक नफीस अहमद खां को दी तो उन्होंने दानापुर नियंत्रण कक्ष को सूचना से अवगत कराया तो नियंत्रण कक्ष में खलबली मच गई आनन फानन में प्रथम स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस को भदौरा स्टेशन पर रोका गया. सूचना पाकर गहमर रेल पथ विभाग के कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे और टूटी रेल पटरी पर वलैंप बांधकर रात 9 बजे परिचालन को बहाल किया तो 02309 पटना नई दिल्ली तेजस राजधानी एक्स,सम्पूर्ण क्रांति एक्स व प्रथम स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस,संघमित्रा एक्सप्रेस ट्रेन को 30 किमी काशन से चलाया गया. इस सम्बन्ध में दानापुर के जनसम्पर्क अधिकारी संजय प्रसाद ने बताया कि अप मे उसियां स्टेशन के पास रेल पटरी चटकने के कारण विभिन्न ट्रेनो को काशन के सहारे चलाया गया. यातायात निरीक्षक संजय प्रसाद ने बताया कि उसिया गांव के पास पटरी टूटने से अप लाइन में एक घंटा ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा.







Post a Comment

0 Comments