पूजा समितियों के सदस्यों के बीच में घमासान, गोली चलने की सूचना, दर्ज होगी प्राथमिकी ..

पूजा समितियों के सदस्यों के द्वारा डीजे बजाया जा रहा था लेकिन न्यायालय के आदेश अनुसार डीजे पर प्रतिबंध होने की वजह से ब्रह्मपुर थाने की पुलिस के द्वारा डीजे बजाने से मना किया गया. इस पर एक पूजा समिति के लोगों को ऐसा लगा कि राजद नेता राजू वर्मा के इशारे पर पुलिस उनके साथ ज्यादती कर रही है. इसी बात को लेकर विवाद शुरु हुआ और देखते ही देखते जमकर मारपीट होने लगी. 

 





- ब्रह्मपुर में दो पूजा समितियों के सदस्यों के बीच हुआ बवाल
- गोली चलने की भी सूचना, जांच में जुटी है पुलिस


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के स्थानीय बाजार के समीप मूर्ति विसर्जन के दौरान दो पक्षों के बीच मारपीट हो गई. मारपीट के बाद एक पक्ष के लोगों को गिरफ्तार करने की माँग करते हुए दूसरे पक्ष के लोग धरने पर बैठ गए. सूत्रों की मानें तो इस विवाद के दौरान फायरिंग भी हुई. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर कई थानों की पुलिस तथा एसडीपीओ राज भी पहुँच गए तथा लोगों को समझा-बुझाकर स्थिति को नियंत्रण में लिया. थानाध्यक्ष निर्मल कुमार के मुताबिक दोनों पक्षों से प्राप्त आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज की जा रही है वहीं गोली चलने की बात भी सामने आई है जिसकी जांच की जाएगी.

घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक ब्रह्मपुर में भारत माता तथा दुर्गा माता की प्रतिमा स्थापित की गई थी.  राजद नेता राजू वर्मा के भाई के द्वारा भारत माता तथा दूसरे पक्ष के लोगों के द्वारा दुर्गा माता की प्रतिमा स्थापित की गई थी. शनिवार को विसर्जन का दिन निर्धारित था जिसके तहत विसर्जन के लिए प्रतिमा लेकर राजू वर्मा तथा उनके भाई आदि जा लोग जा रहे थे. इसी बीच पीछे से दूसरे पूजा पंडाल के सदस्य भी अपनी प्रतिमा को लेकर विसर्जन के लिए निकले. पूजा समितियों के सदस्यों के द्वारा डीजे बजाया जा रहा था लेकिन न्यायालय के आदेश अनुसार डीजे पर प्रतिबंध होने की वजह से ब्रह्मपुर थाने की पुलिस के द्वारा डीजे बजाने से मना किया गया. इस पर एक पूजा समिति के लोगों को ऐसा लगा कि राजद नेता राजू वर्मा के इशारे पर पुलिस उनके साथ ज्यादती कर रही है. इसी बात को लेकर विवाद शुरु हुआ और देखते ही देखते जमकर मारपीट होने लगी. इस मारपीट में राजू वर्मा के भाई घायल हो गए उधर बाद में यह भी जानकारी मिली कि एक पक्ष की तरफ से गोलीबारी की गई है. 

इस घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर विभिन्न थानों की पुलिस पहुंच गई और मामले को सुलझाने का प्रयास करने लगी. हालांकि, एक पूजा समिति के लोग धरने पर बैठ गए और राजू वर्मा तथा अन्य लोगों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे.


स्थिति को देखते हुए मौके पर सिमरी, नैनिजोर, ब्रह्मपुर, बगेल, मुरार, कृष्णाब्रह्म थाने की पुलिस पहुंच गई उधर एसडीपीओ राज तथा प्रखंड विकास पदाधिकारी पंकज कुमार भी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास शुरु कर दिया. बाद में किसी तरह प्रशासन की देखरेख में प्रतिमाओं का विसर्जन हुआ उधर, थानाध्यक्ष का कहना है कि मामले में दोनों पक्षों के तरफ से प्राथमिकी दर्ज कराई जा रही है. वहीं, गोली चलने की सूचना भी मिली है जिसकी जांच भी की जाएगी.











Post a Comment

0 Comments