वीडियो : बदइंतजामी का हवाला देकर पूजा समिति के सदस्यों ने काटा बवाल ..

पूजा समिति के सदस्यों का कहना था कि प्रशासन के द्वारा विसर्जन की जो व्यवस्था की गई है वह ठीक नहीं है. जो गड्ढा खोदा गया है उसमें पानी ही नहीं है. ऐसे में विसर्जन करें तो कैसे? इसी बीच कुछ अति उत्साही पूजा समिति के सदस्यों ने जबरन प्रतिमा को गंगा में विसर्जित करने की कोशिश की जिस पर उन्हें पुलिस के कोप का भी शिकार होना पड़ा.







- विसर्जन के दौरान नगर के सिपाही घाट पर हुआ हंगामा
- मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने लिया स्थिति को नियंत्रण में


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : प्रतिमा विसर्जन के दौरान व्यवस्था का हवाला देते हुए पूजा समितियों के सदस्यों के द्वारा सोमेश्वर स्थान के समीप स्थित सिपाही घाट पर जमकर बवाल किया गया. सूचना मिलने के बाद मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र मिश्रा, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गोरख राम, नगर परिषद की कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूप, उप मुख्य पार्षद बबन सिंह, रेडक्रॉस के सचिव डॉ० श्रवण कुमार तिवारी एवं जदयू नेता संजय सिंह पहुंच गए तथा मामले को नियंत्रण में लेने का प्रयास शुरू किया गया लेकिन, पूजा समिति के सदस्य उग्र हो गए और एसडीएम के सामने ही प्रशासन विरोधी नारे लगाने लगे. 





पूजा समिति के सदस्यों का कहना था कि प्रशासन के द्वारा विसर्जन की जो व्यवस्था की गई है वह ठीक नहीं है. जो गड्ढा खोदा गया है उसमें पानी ही नहीं है. ऐसे में विसर्जन करें तो कैसे? इसी बीच कुछ अति उत्साही पूजा समिति के सदस्यों ने जबरन प्रतिमा को गंगा में विसर्जित करने की कोशिश की जिस पर उन्हें पुलिस के कोप का भी शिकार होना पड़ा हालांकि, बाद में एसडीएम के निर्देश पर पंपिंग सेट लगाकर कृत्रिम तालाब में पुनः गंगाजल भरवाना शुरू किया गया और लोगों को समझाया गया कि प्रतिमाओं को डालने के बाद मिट्टी के द्वारा पानी सोखने के चलते पानी कम हो गया था. 


उधर प्रशासन विरोधी नारेबाजी के बारे में पूछने एसडीएम ने बताया कि विसर्जन को लेकर सभी तरह की व्यवस्थाएं की गई थी लेकिन कुछ लोगों ने राजनीति से प्रेरित होकर हंगामा किया. उन्हें विसर्जन के दौरान समस्याएं नहीं बल्कि, कुछ और समस्याएं रही होंगी जिसके चलते आज वह मौके का फायदा उठा रहे हैं. एसडीएम ने बताया कि रात 9:00 बजे तक लगभग सभी पूजा समिति के सदस्यों ने प्रतिमाओं का विसर्जन करा लिया है. जब तक सभी प्रतिमाओं का विसर्जन नहीं हो जाता प्रशासन मौके पर कैंप किए हुए हैं.

वीडियो : 








Post a Comment

0 Comments