विधिक जागरूकता कार्यक्रम में एसजेवीएन ने दी सहभागिता, उपलब्ध कराएं वाहन ..

बताया कि अगर किसी को भी किसी तरह की समस्या हो तो सीधे न्यायालय में न पहुंचे. एक बार प्राधिकार में आवेदन अवश्य करें. उनकी हर संभव मदद की जाएगी. यहां बिना किसी खर्चे का कम समय में मामले का निपटारा करा दिया जाएगा.
न्याय रथ को हरी झंडी दिखाते जिला एवं सत्र न्यायाधीश





- जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने किया न्याय रथ रवाना
- जिला प्राधिकार सचिव के निर्देश पर में निकाली गई विधि-स्नातकों द्वारा जागरूकता रैली

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : राज्य विधिक सेवा प्राधिकार, पटना के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में पिछले पच्चीस दिनों से चल रहे पैन इंडिया कार्यक्रम के सहयोग में एसजेवीएन भी उतर आया.  उसने गांव-गांव तक न्याय की सन्देश पहुचने के लिए वाहन मुहैया कराए. न्याय रथ को जिला एवं सत्र न्यायाधीश अंजनी कुमार सिंह ने हरी झंडी दिखा रवाना किया. वह जिले के 1,136 गांव तक पहुचेगा.



इसके साथ ही विधि महाविद्यालय के छात्रों ने विधिक सेवा सदन से एक जागरूकता रैली निकाली. उन्होंने न्यायालय, समाहरणालय होते हुए नगर में भ्रमण किया और लोगों को न्यायालय जाने से पहले प्राधिकार से संपर्क करने का सुखद संदेश दिया. 

इस सम्बंध में प्राधिकार के सचिव धर्मेंद्र तिवारी ने बताया कि, पिछले 2 अक्टूबर से जिले भर में विधिक जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है. इससे लोगों में जागरूकता उत्पन्न हो रही है. लोग अपने वाद के निपटारा कराने में रुचि लेने लगे हैं. अब तक लगभग चार सौ वाद प्री-लिटिगेशन के तहत निपटारा कराया जा चुका है. उन्होंने बताया कि अगर किसी को भी किसी तरह की समस्या हो तो सीधे न्यायालय में न पहुंचे. एक बार प्राधिकार में आवेदन अवश्य करें. उनकी हर संभव मदद की जाएगी. यहां बिना किसी खर्चे का कम समय में मामले का निपटारा करा दिया जाएगा.








Post a Comment

0 Comments