बीपीएससी की परीक्षा में नगर के दो सपूतों ने पाई सफलता ..

बीपीएससी 65 वीं के परीक्षा परिणाम आ गए हैं. इसमें बक्सर नगर के दो सपूतों ने सफलता का परचम लहराया है. मध्यमवर्गीय परिवार से आने वाले दोनों अभ्यर्थियों की सफलता पर उनके परिजनों तथा जानने वालों के बीच हर्ष का माहौल है. सभी उन्हें बधाई दे रहे हैं.
पिता को मिठाई खिलाते अनिल 

 





- सफलता पर उत्साहित हैं परिजन तथा जानने वाले
- संघर्षों से सफलता प्राप्त कर बहुत खुश हैं दोनों युवा प्रतिभागी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : बीपीएससी 65 वीं के परीक्षा परिणाम आ गए हैं. इसमें बक्सर नगर के दो सपूतों ने सफलता का परचम लहराया है. मध्यमवर्गीय परिवार से आने वाले दोनों अभ्यर्थियों की सफलता पर उनके परिजनों तथा जानने वालों के बीच हर्ष का माहौल है. सभी उन्हें बधाई दे रहे हैं.




नगर के पीपरपांती रोड के निवासी स्व.विजय जायसवाल के पुत्र सोनू जायसवाल ने अपने पहले ही प्रयास में बीपीएससी की परीक्षा में 982 वां रैंक पाया है, जिसके आधार पर उन्हें जिला नियोजन पदाधिकारी का पद दिया गया है. सोनू ने बताया कि उनके पिता की मृत्यु वर्ष 1997 में ही हो गई थी, तब से उनका लालन-पालन एवं बड़े भाइयों तथा माता की देखरेख में हुआ. वर्ष 2012 में सरस्वती विद्या मंदिर से उन्होंने 9.8 सीजीपीए नंबर लाकर मैट्रिक की परीक्षा उत्तीर्ण की. वर्ष 2015 में पीसी कॉलेज से उन्होंने 75 फीसद प्राप्तांक के साथ इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण की वहीं, वर्ष 2019 में एमसी कॉलेज चौसा से उन्होंने 64 फीसद प्राप्तांक के साथ उन्होंने स्नातक किया, जिसके बाद वह दिल्ली चले गए और एक साल तक लोक सेवा की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी की. बाद में वह इलाहाबाद आ गए जहां उन्होंने अपनी तैयारी को जारी रखा. सोनू अपने घर में प्रशासनिक सेवा अथवा सरकारी नौकरी में जाने वाले पहले व्यक्ति हैं. उनके बड़े भाई विशाल जायसवाल, प्रिंस जायसवाल तथा विकास जायसवाल कपड़े का व्यवसाय करते हैं. सोनू के चचेरे भाई योगेश कुमार तथा सामाजिक कार्यकर्ता गोविंद जायसवाल ने उनकी सफलता पर उन्हें बहुत बधाई दी है.
सोनू जायसवाल को मिठाई खिलाते स्वजन


उधर इटाढ़ी थाना क्षेत्र के चिलहर पंचायत के चानू डेरा के मूल निवासी तथा वर्तमान में नया बाजार के रहने वाले तेज नारायण पासवान के पुत्र अनिल पासवान ने बीपीएससी की परीक्षा में 268 वां रैंक प्राप्त करते हुए डीएसपी का पद पाया है. उन्होंने बताया कि पांचवें प्रयास में यह उनकी दूसरी सफलता है. इसके पूर्व 64 वीं बीपीएससी की परीक्षा में उन्हें प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी का पद मिला था. उन्होंने बताया वह कि बहुत ज्यादा मेधावी छात्र नहीं थे बल्कि, एक औसत छात्र के रूप में वर्ष 2004 में 56.25 फीसद अंक के साथ स्नातक की परीक्षा उत्तीर्ण की. इसके पूर्व वर्ष 2000 में उन्होंने इंटरमीडिएट साइंस की परीक्षा 61.44 फीसद अंकों के साथ जबकि 1998 में उन्होंने मैट्रिक की परीक्षा 56.71 फीसद अंकों के साथ पास की थी. उन्होंने बताया कि उनके पिता तेज नारायण पासवान जो कि नया बाजार पोस्ट ऑफिस में कार्यरत थे, उन्होंने उनका सदैव हौसला बढ़ाने का काम किया. उनकी मां कुंती देवी भी सदैव उनके हौसले को बढ़ाती रहती थी. दो बहनों तथा दो भाइयों में बड़ी बहन शिक्षिका हैं जबकि, एक भाई बीएड कर रहे हैं जबकि, दूसरे एमबीए कर रहे हैं. उनकी इस सफलता माध्यमिक शिक्षक संघ के राज्य कार्यसमिति सदस्य अनिल चतुर्वेदी ने बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है.






Post a Comment

0 Comments