दो दिनों में 413 नए प्रत्याशी चुनाव मैदान में, आज ज्यादा गहमागहमी की संभावना ..

शुक्रवार को ज्यादा संख्या में प्रत्याशियों के नामांकन प्रपत्र भरने की संभावना है जिसके लिए व्यापक तैयारियां भी की गई है. उन्होंने बताया कि वर्तमान में अलग-अलग पदों के प्रत्याशियों के लिए अलग-अलग काउंटर की व्यवस्था की गई है. साथ ही साथ भीड़ भाड़ को प्रखंड कार्यालय परिसर में प्रवेश करने से पूर्व ही रोक दिया जा रहा है. प्रत्याशियों के साथ केवल 2 लोगों के नामांकन प्रपत्र भरने के लिए आने की अनुमति है. 

 






- प्रशासन के द्वारा की गई नामांकन की बेहतर व्यवस्था 
- प्रत्याशी के साथ केवल दो लोगों को अंदर जाने की अनुमति

बक्सर टॉप न्यूज़, सदर : प्रखंड के अंतर्गत विभिन्न पंचायतों के निर्वाचन को बुधवार तथा गुरुवार को मिलाकर कुल 413 प्रत्याशियों ने नामांकन कराया. शुक्रवार को नामांकन कराने वाले हो कि ज्यादा भीड़ रहने की संभावना है जिसको लेकर प्रशासन के द्वारा व्यापक तैयारियां की गई हैं. जानकारी देते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी दीपचंद जोशी ने बताया कि बुधवार को जहां बीडीसी के 19 प्रत्याशियों ने नामांकन प्रपत्र भरा था वहीं, गुरुवार को 18 प्रत्याशियों ने नामांकन प्रपत्र जमा किया. बुधवार को 18 मुखिया प्रत्याशियों ने नामांकन किया था जबकि गुरुवार को 12 प्रत्याशी ने पर्चा दाखिल किया. उसी प्रकार 2 दिनों में सरपंच के 37, वार्ड सदस्य के 235, तथा पंच के 44 प्रत्याशियों ने नामांकन प्रपत्र जमा किया.


बीडीओ ने बताया कि शुक्रवार को ज्यादा संख्या में प्रत्याशियों के नामांकन प्रपत्र भरने की संभावना है जिसके लिए व्यापक तैयारियां भी की गई है. उन्होंने बताया कि वर्तमान में अलग-अलग पदों के प्रत्याशियों के लिए अलग-अलग काउंटर की व्यवस्था की गई है. साथ ही साथ भीड़ भाड़ को प्रखंड कार्यालय परिसर में प्रवेश करने से पूर्व ही रोक दिया जा रहा है. प्रत्याशियों के साथ केवल 2 लोगों के नामांकन प्रपत्र भरने के लिए आने की अनुमति है. ऐसा होने से अव्यवस्था नहीं फैल रही है और शांतिपूर्ण तथा बेहतर ढंग से नामांकन का कार्य संपन्न हो जा रहा है. इस दौरान बरुना के मुखिया प्रत्याशी जयप्रकाश चौहान, रहसीचक के मुखिया प्रत्याशी फूलमती देवी, चुरामनपुर के मुखिया प्रत्याशी निर्मल लाल तथा धनजी पांडेय ने नामांकन किया. कमरपुर पंचायत के मिश्रवालिया गाँव के वार्ड संख्या 2 के वार्ड सदस्य प्रत्याशी भैरवनाथ कमकर ने भी नामांकन प्रपत्र जमा किया.

बीडीओ ने बताया कि प्रत्याशी के साथ नामांकन के लिए अनुमति प्राप्त लोगों के बैठने के लिए टेंट लगाए गए हैं जबकि, पानी आदि की भी बेहतर व्यवस्था की गई है. बकौल बीडीओ बताया कि सदर प्रखंड के 15 पंचायतों के विभिन्न पदों के प्रत्याशियों के नामांकन का कार्य 11 अक्टूबर तक किया जाएगा, जिसके बाद 3 नवंबर को मतदान तथा 13 तथा 14 नवंबर को मतगणना की जाएगी.











Post a Comment

0 Comments