डांडिया महोत्सव में माता के भजनों पर थिरकी महिलाएं ..

डांडिया नृत्य में मारवाड़ी समाज की महिलाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. आकर्षक परिधानों में सज धज कर के आई महिलाएं डांडिया में शेरोवाली ऊंची डेरो वाली बिगड़ी बना दे सारे काम.., ढोली रा ढोली रा.., चौगड़ा तारा.. आदि भक्ति गीतों पर जमकर थिरकी. कार्यक्रम मारवाड़ी महिला सम्मेलन की अध्यक्ष मीना अग्रवाल की देखरेख में आयोजित किया गया था.

 







- बिगड़े काम बनाने की शेरोवाली माता से हुई प्रार्थना
- शारदीय नवरात्र के मौके पर आयोजित डांडिया नृत्य में जमकर थिरकी महिलाएं

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : शारदीय नवरात्र के पावन मौके पर सोमवार की शाम को एक धर्मशाला में आयोजित डांडिया नृत्य में मारवाड़ी समाज की महिलाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. आकर्षक परिधानों में सज धज कर के आई महिलाएं डांडिया में शेरोवाली ऊंची डेरो वाली बिगड़ी बना दे सारे काम.., ढोली रा ढोली रा.., चौगड़ा तारा.. आदि भक्ति गीतों पर जमकर थिरकी. कार्यक्रम मारवाड़ी महिला सम्मेलन की अध्यक्ष मीना अग्रवाल की देखरेख में आयोजित किया गया था.




कार्यक्रम की शुरुआत किरण सर्राफ, रेनू जोशी, पूनम शर्मा, सारिका आदि ने गणेश वंदना तथा मल्लिका ने देवी स्तुति गाकर किया. इस दौरान खुशनुमा माहौल का हर कोई ने भरपूर आनंद उठाया. कार्यक्रम में लजीज व्यंजनों के स्टॉल भी लगे हुए थे. वहीं, फैंसी बेड कवर, क्लासिक किचन वेयर, लेडीज परिधानों आदि का एग्जीबिशन भी लगा हुआ था. जहां लोगों ने इन सामानों की खरीदारी के साथ-साथ चटपटे व खट्टे-मीठे व्यंजनों का खूब लुत्फ उठाया. कार्यक्रम के दौरान बच्चों के बीच कई प्रकार की प्रतियोगिताएं भी आयोजित कराई गई थीं. जिन्हें आयोजकों की ओर से पुरस्कार देकर उनके मनोबल को ऊंचा करने का काम किया गया. मौके पर संस्था की अध्यक्ष ने कहा की  कार्यक्रम का उद्देश्य नृत्य में शिरकत कर रही सोसाइटी की महिलाओं को प्रोत्साहित करने और डांडिया नृत्य को सदैव जीवंत बनाए रखने को लेकर किया गया है.

- गिरधारी अग्रवाल








Post a Comment

0 Comments