सांप ने डंसा, युवक की हुई मौत ..

इसकी जानकारी मिलने के बाद परिवार वालों ने युवक को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया लेकिन, देर हो जाने के कारण उसकी की मौत हो गई. युवक की पहचान हादीपुर गांव निवासी गोपाल चौधरी के 21 वर्षीय पुत्र अभिषेक चौधरी के रूप में हुई है. ग्रामीणों ने बताया कि गंगा में आई बाढ़ से विषैले जीव घरों में प्रवेश कर जा रहे हैं. घटना के बाद गांव में शोक की लहर दौड़ गई.

 






- घर में काम कर रहा था युवक, तभी हुई घटना 
- जलजमाव के कारण लोगों के घरों में प्रवेश पर जा रहे सांप

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : मुफस्सिल थाना के हादीपुर गांव में विषैले सांप के काटने से 21 वर्ष के युवक की मौत हो गई. यह घटना मंगलवार की देर शाम की है. युवक अपने घर पर कोई काम कर रहा था, इसी दौरान कहीं से एक विषैले सांप ने युवक को डस लिया. इसकी जानकारी मिलने के बाद परिवार वालों ने युवक को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया लेकिन, देर हो जाने के कारण उसकी की मौत हो गई. युवक की पहचान हादीपुर गांव निवासी गोपाल चौधरी के 21 वर्षीय पुत्र अभिषेक चौधरी के रूप में हुई है. ग्रामीणों ने बताया कि गंगा में आई बाढ़ से विषैले जीव घरों में प्रवेश कर जा रहे हैं. घटना के बाद गांव में शोक की लहर दौड़ गई.

बारिश के बीच लगातार विषैले जीव जंतुओं का प्रकोप बढ़ रहा है. जलजमाव हो जाने के कारण विषधर लोगों के घरों में प्रवेश कर जा रहे हैं. जिनका शिकार लोग आसानी से बन जाए रहे हैं. सर्प मित्र हरिओम चौबे बताते हैं कि लोग यदि सांप काटने के एक-दो घंटे के अंदर अस्पताल में पहुँच जाएं तो एंटी वेनम इंजेक्शन तथा ऑक्सीजन से उनकी जान बच सकती है. माना जा रहा है कि इलाज में तत्परता नहीं दिखा झाड़-फूँक के चक्कर में पड़ कर भी लोग अपनी जान गंवा दे रहे हैं.











Post a Comment

0 Comments