पंचायत चुनाव : मुखिया प्रत्याशी ने मतगणना में हेरफेर का लगाया आरोप, जांच की मांग ..

बताया है कि मतगणना हॉल में जाने के लिए अभ्यर्थी एवं उसके अभिकर्ता ही गए थे. ईवीएम मशीन से हुई मतगणना महज कुछ ही मिनटों में समाप्त हो गयी. इसके लिए अलग-अलग सभी टेबल पर एक साथ मतगणना की गयी. दो आदमी सिर्फ दो ही टेबल पर रहने की वजह से अन्य टेबलों की मतगणना नहीं देख पाए. 

 

मतगणना के दौरान मौजूद सदर अनुमंडल पदाधिकारी तथा राजपुर तथा सिमरी के प्रखंड विकास पदाधिकारी






- राज्य चुनाव आयोग में की शिकायत, लगाई न्याय की गुहार
- कहा, मतगणना कक्ष में केवल दो लोगों के प्रवेश की अनुमति के कारण बनी स्थिति

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : राजपुर प्रखंड के सभी पंचायतों के चुनाव संपन्न हो जाने के बाद हेठुआ पंचायत के कई प्रत्याशियों ने मतगणना में गड़बड़ी की आशंका को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग पटना एवं जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी बक्सर को लिखित आवेदन देकर एक बार फिर मतगणना की ईवीएम स्कैनिंग प्रदर्शित कर निष्पक्ष मतों की गणना कराने का अनुरोध किया है. 

हेठुआ पंचायत के सिसराढ़ गांव के रहने वाले मुखिया पद के प्रत्याशी राम नरेश राम तथा हेठुआ गांव के रहने वाले काशीनाथ राम ने लिखित आवेदन में बताया है कि मतगणना हॉल में जाने के लिए अभ्यर्थी एवं उसके अभिकर्ता ही गए थे. ईवीएम मशीन से हुई मतगणना महज कुछ ही मिनटों में समाप्त हो गयी. इसके लिए अलग-अलग सभी टेबल पर एक साथ मतगणना की गयी. दो आदमी सिर्फ दो ही टेबल पर रहने की वजह से अन्य टेबलों की मतगणना नहीं देख पाए. जब तक दूसरे टेबल पर पहुंचते इससे पहले उसकी मतगणना समाप्त कर मतगणना की रिपोर्ट बनाकर हम लोगों से बिना दिखाएं हस्ताक्षर भी करा लिया गया. मतगणना समाप्ति के बाद चुनाव कर्मियों के द्वारा दिए गए मतगणना चार्ट में काफी हेरफेर भी देखी गई, जिसको लेकर उसी समय लिखित आवेदन देकर प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी इंदुबाला सिंह से जांच की मांग की गई लेकिन उनके द्वारा इनकार कर दिया गया. इससे मतगणना स्पष्ट नहीं होने से संशय की स्थिति बनी है.










Post a Comment

0 Comments