21 नवंबर तक हटा दिए जाएंगे सड़क निर्माण में बाधक बन रहे सारीमपुर के कई मकान ..

तकरीबन 40 घरों को हटाया जाएगा. इतना ही नहीं कब्रिस्तान को भी हटाकर अन्यत्र स्थापित किया जाएगा. स्थानीय लोगों को यह जानकारी दी गई कि कब्रिस्तान को हटाकर सारीमपुर के पास दूसरी सरकारी जमीन में स्थापित किया जाएगा, जहां एक पोखर का भी निर्माण होगा 






- 20 नवंबर तक का लोगों को दिया गया है समय 21 नवंबर को स्वयं कार्रवाई करेगा प्रशासन
- जिला पदाधिकारी एवं सम्मेलन में किया निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : राष्ट्रीय राजमार्ग 84 का गोलंबर से सारीमपुर क्षेत्र तक का निरीक्षण जिला पदाधिकारी अमन समीर तथा अन्य पदाधिकारियों ने किया. निरीक्षण के क्रम में डीएम ने निर्देश दिया कि प्रशासन राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण और संवेदक सभी मिलकर राष्ट्रीय राजमार्ग की बची सभी योजनाओं को मूर्त रूप देने में सार्थक प्रयास करें. इसके साथ ही जिन लोगों ने मुआवजा लेकर अतिक्रमण नहीं हटाया है वो 20 नवंबर 2021 तक अतिक्रमण हटा लें. साथ ही निर्देश दिया कि अनुमंडल पदाधिकारी धीरेन्द्र मिश्रा के नेतृत्व में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गोरख राम, अंचलाधिकारी प्रियंका राय, प्रखंड विकास पदाधिकारी दीपचंद जोशी को डीएम ने यह निर्देश दिया कि वह औद्योगिक थाने, नगर थाने व मुफस्सिल थाने के सहयोग से 21 नवंबर को अतिक्रमण हटाए.


नई जमीन में बनेगा कब्रिस्तान , बांध के पास शिफ्ट होगा पुलिस पोस्ट :

फोरलेन निर्माण में तकरीबन 40 घरों को हटाया जाएगा. इतना ही नहीं कब्रिस्तान को भी हटाकर अन्यत्र स्थापित किया जाएगा. स्थानीय लोगों को यह जानकारी दी गई कि कब्रिस्तान को हटाकर सारीमपुर के पास दूसरी सरकारी जमीन में स्थापित किया जाएगा, जहां एक पोखर का भी निर्माण होगा इसके अतिरिक्त गोलंबर के पास बने पुलिस पोस्ट को सारीपुर बांध के पास शिफ्ट किए जाने की योजना है.

मुआवजा प्राप्त करने के लिए यहां देना होगा आवेदन : 

सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी विनोद कुमार के मुताबिक औद्योगिक थाने में भू अर्जन का कैंप लगा हुआ है. जहां एनएच 84 में जिनका भूखंड जा रहा है वे उससे संबंधित अपना दस्तावेज उपलब्ध कराएं जिससे उन्हें मुआवजा की राशि प्राप्त हो सके. साथ ही कैंप में राष्ट्रीय राजमार्ग 84 के भू-अर्जन से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी प्राप्त की जा सकती है. डीएम ने कहा कि NH 84 के पूर्ण होने से पूर्वांचल एक्सप्रेस हाईवे का लाभ बक्सर वासियों को मिलेगा. निरीक्षण के क्रम में अनुमंडल पदाधिकारी विकास पदाधिकारी बक्सर एवं राष्ट्रीय राजमार्ग से संबंधित प्रतिनिधि उपस्थित थे.









Post a Comment

0 Comments