पंचायत चुनाव कार्य से अनुपस्थित 50 कर्मियों पर लटकी कार्रवाई की तलवार ..

निर्वाची पदाधिकारी के प्रतिवेदन अनुसार सदर प्रखंड की मतगणना कार्य हेतु 13 नवंबर को 10 कर्मियों एवं चक्की एवं चौगाईं के मतदान कार्य हेतु 13 नवंबर को 34 मतदान कर्मी एवं 14 नवंबर को 6 गश्ती दल कर्मियों ने योगदान नहीं दिया. वह बिना किसी सूचना के अनाधिकृत रूप से कर्तव्य से अनुपस्थित रहे.
बाजार समिति स्थित मतगणना स्थल के बाहर लगी भीड़

 





- बिना बताए अनुपस्थित थे सभी चुनावकर्मी, माँगा गया स्पष्टीकरण
- सदर प्रखंड की मतगणना व चक्की तथा चौगाईं के मतदान से अनुपस्थित थे सभी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : पंचायत आम निर्वाचन 2021 के दौरान मतगणना कार्य से अनुपस्थित 50 कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई हो सकती है. यह सभी बिना किसी सूचना के अनाधिकृत रूप से कर्तव्य से अनुपस्थित पाए गए थे. ऐसे में अपर समाहर्ता सह प्रभारी पदाधिकारी कार्मिक कोषांग से प्राप्त सूचना के आलोक में लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम-1951 की सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई हेतु स्पष्टीकरण की मांग की गई है. साथ ही यह स्पष्ट किया गया है कि शेष प्रखंडों यथा-चौसा, सिमरी एवं ब्रह्मपुर प्रखंड में होने वाले पंचायत आम निर्वाचन के अंतर्गत नियुक्त अथवा प्रतिनियुक्त कर्मियों की अनुपस्थिति होने पर उनके विरुद्ध लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम सुसंगत धाराओं के अंतर्गत कठोर कार्रवाई की जाएगी. 


इस संदर्भ में जानकारी देते हुए सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी विनोद कुमार ने बताया कि पंचायत आम निर्वाचन के तहत नगर प्रखंड की मतगणना कार्य हेतु कर्मियों की प्रतिनियुक्ति करते हुए नियुक्ति पत्र का तामिला कराया गया था और 13 नवंबर को मतगणना केंद्र में योगदान करने का आदेश दिया गया था. इसके अतिरिक्त चक्की एवं चौगाईं के मतदान एवं कृषि कार्य हेतु कर्मियों की प्रतिनियुक्ति करते हुए नियुक्ति पत्र का तमिला कराया गया था तथा 13 नवंबर को मतदान कर्मियों एवं 14 नवंबर को गश्ती दल को संबंधित प्रखंड मुख्यालय में योगदान करने का निर्देश दिया गया था. संबंधित निर्वाची पदाधिकारी के प्रतिवेदन अनुसार सदर प्रखंड की मतगणना कार्य हेतु 13 नवंबर को 10 कर्मियों एवं चक्की एवं चौगाईं के मतदान कार्य हेतु 13 नवंबर को 34 मतदान कर्मी एवं 14 नवंबर को 6 गश्ती दल कर्मियों ने योगदान नहीं दिया. वह बिना किसी सूचना के अनाधिकृत रूप से कर्तव्य से अनुपस्थित रहे. ऐसे में उनसे स्पष्टीकरण की मांग की गई है.







Post a Comment

0 Comments