पंचायत चुनाव ब्रह्मपुर : 63.25 फीसद मतदान के साथ ईवीएम व मतपेटियों में कैद हुआ चुनाव परिणाम ..

विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया गया और सभी संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा गया कि मतदान की प्रक्रिया में किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न ना हो और असामाजिक तत्वों पर सख्त कार्रवाई करें. जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने मतदाताओं से बातचीत की एवं चुनाव प्रक्रिया के संबंध में उनका फीडबैक प्राप्त किया.
मतदान केंद्र का जायजा लेने पहुँचे डीएम-एसपी




- नौंवे चरण के तहत हुआ चुनाव, 1 दिसंबर को होगी मतगणना 
-  डीएम - एसपी दिन भर करते रहे इलाके का निरीक्षण

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : पंचायत आम निर्वाचन 2021 के नौवें चरण में जिले के ब्रह्मपुर  प्रखंड में शांतिपूर्ण माहौल में मतदान की प्रक्रिया संपन्न हुई. जिसके बाद मतपेटियों तथा ईवीएम को बाज़ार समिति स्थित स्ट्रांग रूम में जमा कराया गया.


जिला नियंत्रण कक्ष से प्राप्त  रिपोर्ट के अनुसार ब्रह्मपुर प्रखंड में 63.25 प्रतिशत मतदान हुआ, जिसमें पुरुष मतदाता का प्रतिशत 62.28 प्रतिशतएवं महिला मतदाता का प्रतिशत 64.27 प्रतिशत रहा. महिलाओं ने मतदान की प्रक्रिया में पूर्व की भांति उत्साहपूर्वक सहभागिता दिखाई. मतदान के बाद ईवीएम एवं मतपेटिकाओ को बाजार समिति बक्सर में कड़ी सुरक्षा के बीच स्ट्रांग रूम में रखा जा रहा है. 1 दिसम्बर 2021 को मतगणना प्रातः 8:00 बजे से बाजार समिति बक्सर अवस्थित एसएफसी गोदामाें में प्रारंभ होगी.
 

इसके पूर्व जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी अमन समीर एवं पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह के द्वारा सुबह से ही ब्रह्मपुर प्रखंड के अंतर्गत उत्तरी नैनिजोर, दक्षिणी नैनिजोर, हरनाथपुर, निमेज, महुआर, योगिया, कैथी, पोखरहा पंचायत के विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया गया और सभी संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा गया कि मतदान की प्रक्रिया में किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न ना हो और असामाजिक तत्वों पर सख्त कार्रवाई करें. जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने मतदाताओं से बातचीत की एवं चुनाव प्रक्रिया के संबंध में उनका फीडबैक प्राप्त किया.


डीएम-एसपी ने निरीक्षण के बाद प्रखंड ब्रह्मपुर से हो रहे मतदान की सारी प्रक्रियाओं का जायजा लिया. सभी मतदान केंद्रों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई थी साथ ही सभी मतदान केंद्रों पर सेक्टर मजिस्ट्रेट, जोनल मजिस्ट्रेट, सुपर जोनल मजिस्ट्रेट, एवं वरीय पदाधिकारियों द्वारा लगातार निगरानी की गई.







Post a Comment

0 Comments