मेगा कोविड वैक्सीनेशन कल : 80 हज़ार लोगों का लक्ष्य ..

कोविड-19 महा वैक्सीनेशन अभियान के लिए जूम मीटिंग का आयोजन किया गया, जिसमें सिविल सर्जन बक्सर, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी, सभी एमओआईसी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, सीडीपीओ, डीपीएम जीविका जुड़े. इस दौरान डीडीसी ने रविवार को आयोजित टीकाकरण महा अभियान के लिए 80 हज़ार टीकाकरण का लक्ष्य रखने का निर्देश दिया.





- उप विकास आयुक्त के नेतृत्व में आयोजित हुई बैठक
- सभी के सहयोग से बनाया गया प्लान


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : उप विकास आयुक्त डॉ योगेश कुमार सागर के द्वारा 07 नवम्बर को होने वाले कोविड-19 महा वैक्सीनेशन अभियान के लिए जूम मीटिंग का आयोजन किया गया, जिसमें सिविल सर्जन बक्सर, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी, सभी एमओआईसी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, सीडीपीओ, डीपीएम जीविका जुड़े. इस दौरान डीडीसी ने रविवार को आयोजित टीकाकरण महा अभियान के लिए 80 हज़ार टीकाकरण का लक्ष्य रखने का निर्देश दिया.


सिविल सर्जन के द्वारा बताया गया कि महा अभियान के लिए 542 सेशन साइट बने हुए हैं. इसमें सभी पंचायतों के लिए टू व्हीलर के द्वारा 137 सेशन साइट बनाएं गए है जो लोगों तक पहुंच कर उनका वैक्सीनेशन करेंगे.  जिन लोगों का दूसरा डोज का समय हो गया है उन लोगों को चिन्हित करके वैक्सीनेशन किया जाएगा. सभी पंचायतों में एक-एक टू व्हीलर रखा गया है. साथ ही सिविल सर्जन ने यह भी बताया कि सभी एमओआईसी द्वारा अपने अपने प्रखंडों में वैक्सीनेशन करने के लिए माईकिंग के द्वारा प्रचार प्रसार किया जा रहा है. ई-रिक्शा के द्वारा भी प्रचार-प्रसार कराया जा रहा है.

उप विकास आयुक्त ने निर्देश दिया कि कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद बक्सर एवं डुमराँव दोनो सक्रिय भागीदारी करते हुए वैक्सीनेशन के महाअभियान को सफल बनाएं. इसके लिए वह वार्ड पार्षदों से संपर्क स्थापित करे और जिन लोगों का द्वितीय डोज बाकी है उनको वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित करें. डीडीसी ने निर्देश दिया कि कल होने वाले महाअभियान में सभी ससमय उपस्थित होंगे और समय से वैक्सीनेशन का कार्य प्रारंभ करेंगे और इस बात का विशेष ध्यान देंगे कोई भी व्यक्ति वैक्सीनेशन से छूटे नहीं.

उप विकास आयुक्त ने सभी सीडीपीओ, एमओआईसी को समन्वय स्थापित कर माइक्रो प्लान बनाने का निर्देश दिया और जिन व्यक्तियों का द्वितीय डोज का समय हो गया है उनको चिन्हित करके उनको वैक्सीनेशन करने का निर्देश दिया. साथ ही उन्होंने सभी पदाधिकारियों को कल होने वाले महा अभियान में भ्रमणशील रह कर के महा अभियान कार्य को सफल बनाने हेतु निर्देश दिया.









Post a Comment

0 Comments