चुनाव हारने के बाद मुखिया प्रत्याशी ने लगाई पटाखों की सेल ..

उन्होंने पूर्व से मिठाई बनाने के लिए हलवाई रखे हुए थे वहीं, आतिशबाजी के लिए हजारों रुपये के पटाखे भी खरीदे गए थे लेकिन, जैसे ही नतीजा उनके विपक्ष में आया उनके दिमाग की बत्ती गुल हो गई और वह अब इस फिराक में लग गए के मिठाइयों, पटाखों और फूल-मालाओं का क्या किया जाए?






- मवेशियों को खिला रहे हैं लड्डू, जीते हुए प्रत्याशियों को बेचा फूल-माला 
- हजारों रुपयों के पटाखों की हुई थी खरीदारी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : सदर प्रखंड के चुनाव के नतीजे आने के बाद कई मुखिया प्रत्याशियों की गलतफहमी दूर हो गई है. दरअसल कुछ निवर्तमान मुखिया रह चुके प्रत्याशी इस गलतफहमी में थे कि किसी सूरत में चुनाव वही जीतेंगे और जमकर चुनाव का जश्न मनाएंगे. जिसके लिए उन्होंने पूर्व से मिठाई बनाने के लिए हलवाई रखे हुए थे वहीं, आतिशबाजी के लिए हजारों रुपये के पटाखे भी खरीदे गए थे लेकिन, जैसे ही नतीजा उनके विपक्ष में आया उनके दिमाग की बत्ती गुल हो गई और वह अब इस फिराक में लग गए कि मिठाइयों, पटाखों और फूल-मालाओं का क्या किया जाए?


काफी सोच-विचार के बाद यह तय किया गया कि फूल- मालाओं का सौदा तुरंत ही जीते हुए प्रत्याशी के समर्थक से कर लिया जाए वहीं मिठाईयां रिश्तेदारों के बीच बांट दी जाएंगी फिर भी अगर बची तो मवेशियों को खिलाई जाएंगी हालांकि, पटाखों को लेकर संशय की स्थिति बरकरार रही. अंततः समर्थकों ने हारे हुए प्रत्याशियों को आईडिया दिया और कहा कि जिन प्रखंडों में अभी चुनाव बाकी है उनके प्रत्याशियों से संपर्क कर उन्हें आधे दाम में पटाखे बेच दिए जाए. हारे हुए मुखिया प्रत्याशी को यह आईडिया जंच गया और अब वह चक्की, चौगाई, सिमरी और चौसा आदि प्रखंडों में प्रत्याशियों से संपर्क साध रहे हैं तथा पटाखों की कीमत को लेकर मोलभाव कर रहे हैं. 

यहां बता दें कि इसके पूर्व प्रत्याशियों ने पटाखा दुकानदारों के यहां भी संपर्क साधा था लेकिन दीपावली का त्यौहार बीत जाने के कारण दुकानदार पटाखे वापस लेने को तैयार नहीं थे हालांकि, अब यह उम्मीद जताई जा रही है कि प्रत्याशी भले ही चुनाव हार गए हो लेकिन, पटाखे बेचने में जरूर कामयाब हो जाएंगे.








Post a Comment

0 Comments